Assembly Banner 2021

Rising UP: सीएम योगी बोले-पिछले चार साल में उत्तर प्रदेश में वही किया, जो देश के हित में है

सीएम योगी ने कहा कि जो पार्टी की नीती है मैं उसी से जुड़ा हूं.

सीएम योगी ने कहा कि जो पार्टी की नीती है मैं उसी से जुड़ा हूं.

Rising Uttar Pradesh: सीएम योगी ने कहा कि हमारी हमेशा से कोशिश है कि हम में अहंकार नहीं आए. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि 2022 में बीजेपी भारी बहुतम के साथ सरकार बनाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 10:13 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. सीएम योगी ने कहा कि जो भारत का है, उसका संरक्षण करना हमारा प्रथम कर्तव्य है. पिछले चार साल में उत्तर प्रदेश में वही किया, जो देश के हित में है या फिर 24 करोड़ जनसंख्या के हित में है. राइजिंग यूपी के मंच से सीएम योगी ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हमारे अंदर अहंकार ना आए. 2022 में बीजेपी भारी बहुमत से सरकार बनाएगी. इसमें कोई संदेह नहीं है. उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी में स्वयं के लिए कोई जगह नहीं. जो पार्टी की नीति है, जो संकल्प है, उसी से मैं जुड़ा हूं. पार्टी के संकल्प पत्र को धरातल पर उतरना हमारा उद्देश्य है. 2017 के घोषणा पत्र को लोक कल्याण पत्र का नाम दिया गया था. यानी जो कहा गया, उसे करके दिखाना है."

समाजवादी पार्टी पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा, "उत्तर प्रदेश में समाजवाद का बहुरुपिया ब्रांड देखने को मिलता था. हमारी सरकार में किसी तरह का भेदभाव नहीं है. फिर चाहे वह कोई भर्ती हो. कोई भ्रष्टाचार नहीं."

Youtube Video




चार लाख को दी नौकरी
उन्होंने कहा, "चार लाख नौजवानों को पारदर्शी तरीके से नौकरी दी है. कोरोना के संकट के बावजूद उत्तर प्रदेश में रोजगार देने की दर सबसे ज्यादा है. हमने बेहतर तालमेल से काम किया है." योगी ने कहा, "आजादी के बाद से उत्तर प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय लगातार कम होती कई. मुझे आज बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि आज हम दूसरे नंबर आ गए हैं. पूर्ववर्ती सरकारें केवल घोषणाओं तक सीमित रही. अब प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 95000 हो गई है."

बजट पर प्रकाश डालते हुए योगी ने कहा, "हमने प्रदेश का बजट बढ़ाया है. हम पीएम मोदी के सबका साथ, सबका विकास मंत्र पर काम कर रहे हैं. यूपी के 5 साल के विकास के रोडमैप को तैयार किया है. निवेश को प्रोत्साहित किया है."

सीएम योगी ने कहा, "अखिलेश सरकार हमें एक अधूरा एक्सप्रेस-वे देकर गई थी. हमने 5 एक्सप्रेस-वे बनाए हैं. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर काम जारी है. डिफेंस कॉरिडोर को भी इससे जोड़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के भीतर कनेक्टिविटी बढ़ाई है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज