Home /News /uttar-pradesh /

chief minister yogi adityanath targets akhilesh yadav on evm nodark

UP Politics: सीएम योगी का अखिलेश यादव पर तंज, बोले-हम जीतें तो ठीक, भाजपा जीते तो EVM में गड़बड़

सीएम योगी ने ईवीएम पर सवाल उठाने पर अखिलेश यादव को निशाने पर लिया है.

सीएम योगी ने ईवीएम पर सवाल उठाने पर अखिलेश यादव को निशाने पर लिया है.

Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि हम जीतें तो ठीक, भारतीय जनता पार्टी जीते तो ईवीएम में गड़बड़ी है. यह कहना जनादेश का अपमान है. दरअसल सपा प्रमुख ने विधानसभा में कहा था कि ये लोग कैसे चुनाव जीते हैं, हम जानते हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष पर पलटवार किया है. उन्‍होंने कहा कि हम (विपक्ष) जीतें तो ठीक, भारतीय जनता पार्टी जीते तो ईवीएम में गड़बड़ी है. यह कहना जनादेश का अपमान है. विधानसभा सत्र के पांचवें दिन यानी शुक्रवार को सीएम ने राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने संबोधन में राज्य सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पर खूब तंज कसा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कह कि राज्यपाल के अभिभाषण पर हमने नेता प्रतिपक्ष के एक घंटे के भाषण को सुना. मुझे उनकी कुछ बातों पर आश्चर्य हो रहा था. एक व्यक्ति चुनावी सभाओं में बोलता है, मीठी-मीठी बातें करता है, लेकिन सदन में अगर जमीनी हालात पर बात होती तो बेहतर होता. इसके साथ उन्होंने सपा प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जीतें तो अच्छा है, भाजपा जीत जाए तो साहब ईवीएम में गड़बड़ी कर दी गई, यह कहना तो जनता-जनार्दन का अनादर है. इसके योगी ने नेता प्रतिपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, ‘मुझे उनके भाषण पर एक बात कहनी है और फिर उन्होंने यह शेर पढ़ा-

‘नजर नहीं है नजारों की बात करते हैं,
जमीं पे चांद सितारों की बात करते हैं।
वो हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले,
भरी सभा में सुधारों की बात करते हैं।।

इसके साथ सीएम योगी ने एक विद्वान के हवाले से कहा, ‘अभिमान तब आता है, जब हमें लगता है कि हमने कुछ किया है और सम्मान तब मिलता है, जब दुनिया को लगता है कि आपने कुछ किया है. भाजपा और उसके सहयोगी दलों को जो जनादेश मिला है, वह उसी सम्मान का प्रतीक है.

अखिलेश यादव ने कही थी ये बात
दरअसल सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा में कहा था कि ये लोग कैसे चुनाव जीते हैं, हम जानते हैं. वहीं उन्होंने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान अपने संबोधन में भाजपा सरकार की जमकर आलोचना की थी.

मुख्यमंत्री योगी ने की स्‍थानीय चुनाव से लेकर आम चुनाव की चर्चा
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने 2017 में स्थानीय निकाय के चुनाव संपन्न कराए, जिसमें कोई हिंसा नहीं हुई. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं आई. 2021 में पंचायत चुनाव और 2022 में विधानसभा चुनाव भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए. उन्होंने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि चुनाव में सपा के समर्थन के लिए पश्चिम बंगाल से एक ‘दीदी’ आई थीं. साथ ही मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि इस दौरान राज्य की 294 सीटों में से 142 सीटों पर हिंसा की लगभग 12 हजार घटनाएं हुई थीं. यही नहीं 25 हजार बूथ प्रभावित हुए थे. उन्होंने कहा कि भाजपा के दस हजार से अधिक कार्यकर्ता आश्रय स्थलों में जाने को मजबूर हो गए थे और 57 कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या कर दी गई थी, जबकि 123 महिलाओं के साथ अमानवीय अत्याचार हुआ था. वहीं, सात हजार मामले दर्ज किए गए थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल की आबादी उत्तर प्रदेश की आबादी की आधी है. फिर भी उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान और उसके बाद कोई हिंसा नहीं हुई, यह बेहतरीन कानून-व्यवस्था का एक उदाहरण है.

Tags: Akhilesh yadav, EVM, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर