करोड़ों का चिटफंड घोटाला: बंगाल की कंपनी के फरार निदेशक पति-पत्नी लखनऊ से गिरफ्तार

करोड़ों के चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने लखनऊ से गिरफ्तारी की है. (सांकेतिक तस्वीर)

करोड़ों के चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने लखनऊ से गिरफ्तारी की है. (सांकेतिक तस्वीर)

Lucknow News: इस घोटाले में पश्चिम बंगाल की कंपनी ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड पर आरोप है कि उसने करोड़ों के मुनाफे का लालच देकर लोगों से ठगी की. ये ठगी पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार समेत कई राज्यों में हजारों लोगों से की गई.

  • Share this:
लखनऊ. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने करोड़ों के चिटफंड घोटाले (Chitfund Scam) के आरोपी ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड (Global Infratech Energy Limited) के डायरेक्टर साकेत बनर्जी और उसकी पत्नी कमलजीत बनर्जी को लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर से गिरफ्तार किया है. बीते काफी समय से पति-पत्नी फरार चल रहे थे और सीबीआई दोनों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी. 15 सितंबर 2017 को झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी कंपनी और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी.

निवेशकों को बड़े लाभ का झांसा देकर करोड़ों की ठगी का आरोप ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड पर है. आसनसोल, पश्चिम बंगाल की कंपनी ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड पर पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार समेत कई राज्यों में हजारों लोगों से ठगी करने का आरोप है. केस दर्ज करते ही सीबीआई आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही थी.

Youtube Video


लखनऊ के गोमतीनगर में छिप कर रहे थे
बीते दिनों सीबीआई को जानकारी मिली थी कि पति-पत्नी लखनऊ के गोमती नगर में छिप कर रहे हैं. इसी जानकारी पर 17 मार्च को सीबीआई ने लखनऊ में छापेमारी की और पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई के प्रवक्ता के मुताबिक आरोपी पति, पत्नी को सक्षम न्यायालय में पेश कर जुडिशल कस्टडी में भेजा जा रहा है.

इस तरह लोगों को फंसाया जाल में

सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक आरोपियों ने कंपनी के अन्य डायरेक्टर्स के साथ मिलकर एक साजिश रची और लोगों को बड़े लाभ का झांसा दिया. आरोपियों ने यह भी दावा किया था कि कंपनी आरबीआई, आरओसी और सेबी की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कर रही है. कंपनी के ऐसे दावों के चलते हजारों लोग इनके झांसे में आए और अपनी गाढ़ी कमाई की रकम गंवा दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज