Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: पेरेंट्स करेंगे वोटिंग, बच्चों को मिलेंगे अतिरिक्त 10 नंबर, जानें लखनऊ के इस स्कूल की अनोखी पहल

UP Chunav: पेरेंट्स करेंगे वोटिंग, बच्चों को मिलेंगे अतिरिक्त 10 नंबर, जानें लखनऊ के इस स्कूल की अनोखी पहल

राजधानी लखनऊ के क्राइस्ट चर्च स्कूल की ओर से कहा गया है कि जिस भी बच्चे के अभिभावक वोट करेंगे वह उसे परीक्षा में 10 नंबर ज्यादा देगा.

राजधानी लखनऊ के क्राइस्ट चर्च स्कूल की ओर से कहा गया है कि जिस भी बच्चे के अभिभावक वोट करेंगे वह उसे परीक्षा में 10 नंबर ज्यादा देगा.

Lucknow Christ Church School: राजधानी लखनऊ के क्राइस्ट चर्च स्कूल की ओर से कहा गया है कि जिस भी बच्चे के अभिभावक वोट करेंगे वह उसे परीक्षा में 10 नंबर ज्यादा देगा. 23 फरवरी को होने वाली वोटिंग को लेकर क्राइस्ट चर्च कॉलेज लखनऊ के प्रिंसिपल राकेश कुमार ने कहा है कि हम उन छात्रों को 10 अंक देंगे जिनके माता-पिता 23 फरवरी को वोट डालकर मतदान में सक्रिय रूप से भाग लेंगे. इसके माध्यम से हमारा लक्ष्य मतदाताओं का मतदान शत-प्रतिशत तक लाना है. यह कमजोर छात्रों को परीक्षा पास करने में भी मदद करेगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी चुनाव में शत प्रतिशत मतदान (100 percent voting) को लेकर क्राइस्ट चर्च स्कूल (Christ Church School) ने अपने बच्चों के पेरेंट्स को एक अनोखा ऑफर दिया है. उनका कहना है कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक अगर वोट करने जाते हैं तो उन स्टूडेंट्स को एक्सट्रा 10 मार्क्स रिवॉर्ड में मिलेंगे. स्कूल मैनेजमेंट की इस पहल से बच्चों का उत्साह बढ़ा है और वह अपने पेरेंट्स को मतदान करने के लिए जागरुक करने लगे हैं.

राजधानी लखनऊ के क्राइस्ट चर्च स्कूल की ओर से कहा गया है कि जिस भी बच्चे के अभिभावक वोट करेंगे वह उसे परीक्षा में 10 नंबर ज्यादा देगा. 23 फरवरी को होने वाली वोटिंग को लेकर क्राइस्ट चर्च कॉलेज लखनऊ के प्रिंसिपल राकेश कुमार ने कहा है कि हम उन छात्रों को 10 अंक देंगे जिनके माता-पिता 23 फरवरी को वोट डालकर मतदान में सक्रिय रूप से भाग लेंगे. इसके माध्यम से हमारा लक्ष्य मतदाताओं का मतदान शत-प्रतिशत तक लाना है. यह कमजोर छात्रों को परीक्षा पास करने में भी मदद करेगा. स्कूल प्रिंसिपल द्वारा की गई इस पहल की जमकर तारीफ हो रही है. इसके बाद स्कूल छात्रों से लेकर उनके अभिभावकों में जागरुकता आएगी. प्रशासनिक अधिकारियों ने भी इसकी तारीफ की.

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1496137920935522310

23 फरवरी को चौथे चरण में 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 23 फरवरी को चौथे चरण में 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इस चरण में 624 प्रत्याशी मैदान में हैं. निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 860 कंपनी अर्द्धसैनिक सुरक्षा बल तैनात किए हैं.

Tags: Lucknow news, UP news, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर