CAA प्रोटेस्ट: जामिया और AMU के बाद अब लखनऊ के नदवा में भड़के छात्र, पुलिस पर पथराव
Lucknow News in Hindi

CAA प्रोटेस्ट: जामिया और AMU के बाद अब लखनऊ के नदवा में भड़के छात्र, पुलिस पर पथराव
नदवा में छात्रों को कॉलेज के अंदर रखने का प्रयास करते पुलिसकर्मी.

डीजीपी ओपी सिंह (DGP O P Singh) ने छात्रों के पथराव पर कहा है कि कैंपस में कानून व्यवस्था सख्ती से लागू होनी चाहिए. छात्रों के हिंसात्मक होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Bill) को लेकर जामिया यूनिवर्सिटी (Jamia University) और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में छात्रों (Students) के उग्र प्रदर्शन की आग राजधानी लखनऊ (Lucknow) तक पहुंच गई है. राजधानी के नदवा कॉलेज (Nadwa College) में सोमवार को सुबह छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंची पुलिस (Police) पर छात्रों ने पथराव भी किया. जिसके बाद पुलिस ने छात्रों को कॉलेज के अंदर कर गेट पर ताला जड़ दिया.

मौके पर एसपी ट्रांस गोमती छात्रों से शांत रहने की अपील करते रहे लेकिन छात्र अंदर से लगातार पत्‍थराव कर रहे हैं. पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को चोट भी आई है. फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात हैं. कॉलेज के प्रोफेसर व अन्य कर्मचारी भी छात्रों को समझाने में लगे हैं.





DGP ने दिए सख्ती के आदेश



उधर डीजीपी ओपी सिंह ने छात्रों के पथराव पर कहा है कि कैंपस में कानून व्यवस्था सख्ती से लागू होनी चाहिए. छात्रों के हिंसात्मक होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है. उधर लखनऊ में प्रदर्शन को लेकर अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने शिया, सुन्नी और नदवा के कुछ मौलानाओं को बातचीत के लिए बुलाया है. यह मुलाक़ात 12 बजे होगी. मुलाक़ात के बाद सभी मीडिया के सामने शांति की अपील करेंगे. मोहसिन रजा ने कहा, "अपनी राजनीति साधने के लिए छात्रों को निशाना बनाया जा रहा हैं. मुसलमानों को इस बिल से नुकसान नहीं बल्कि फायदा है. छात्रों को ये समझाने की जिम्मेदारी धर्मगुरुओं की हैं जो ठेकेदार बने हुए हैं.



ये भी पढ़ें:CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर मायावती ने ट्वीट कर जताई चिंता. उच्च स्तरीय जांच की मांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading