• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • RIP Kalyan Singh: कल्याण सिंह के निधन के बाद CM योगी ने नहीं ली एक झपकी, लखनऊ से अलीगढ़ तक संभाली कमान

RIP Kalyan Singh: कल्याण सिंह के निधन के बाद CM योगी ने नहीं ली एक झपकी, लखनऊ से अलीगढ़ तक संभाली कमान

UP: कल्याण सिंह के निधन के बाद CM योगी ने नहीं ली एक झपकी

UP: कल्याण सिंह के निधन के बाद CM योगी ने नहीं ली एक झपकी

Kalyan Singh Death News: अलीगढ़ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहिल्या बाई स्टेडियम का जायज़ा लिया. इस दौरान सीएम अधिकारियों को निर्देश देते नजर आए. वहीं अंतिम संस्कार की तैयारियों की भी जानकारी लेते रहे.

  • Share this:

लखनऊ. राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) का एक लंबी बीमारी के बाद 89 साल की उम्र में राजधानी लखनऊ में निधन हो गया. निधन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बिना रुके लखनऊ से अलीगढ़ तक खुद कमान संभाली. वो हर जगह डटे दिखे. इससे पहले शनिवार देर शाम सीएम योगी दो बार कल्याण सिंह के घर गए. उसके पहले योगी दो बार कल्याण सिंह को देखने एसजीपीजीआई अस्पताल गए थे. उन्होंने कल्याण सिंह के गुजर जाने के बाद मंत्रियों की ड्यूटी लगाई है. सीएम योगी ने शनिवार रात 11:30 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई.

फिर रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिसीव करने के लिए लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट से कल्याण सिंह के घर मॉल एवेन्यू पर पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी के दिल्ली जाने के बाद सीएम योगी फिर कल्याण सिंह के घर पहुंचे. वहां से कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए यूपी विधानमंडल और पार्टी कार्यालय लाया गया. योगी उस दौरान दोनों जगह की व्यवस्था की देखरेख करते नजर आए. रविवार शाम एयर एंबुलेंस से कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव अतरौली लाया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव भी पार्थिव देह के साथ हेलीकॉप्टर में अलीगढ़ पहुंचे.

अलीगढ़ पहुंचकर सीएम योगी ने अहिल्या बाई स्टेडियम का जायजा लिया. इस दौरान सीएम अधिकारियों को निर्देश देते नजर आए. वहीं अंतिम संस्कार की तैयारियों की भी जानकारी लेते रहे. सोमवार सुबह बुलंदशहर के नरौरा स्थित बांसी घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा. सीएम योगी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इससे पहले सीएम योगी ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार आज शाम नरौरा में गंगा नदी के तट पर किया जाएगा.

कल्‍याण सिंह के नाम पर होगा राम जन्‍मभूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम, जल्‍द पास होगा प्रस्‍ताव

SGPGI में ली अंतिम सांस
बता दें कि बीजेपी के दिग्गज नेताओं में से एक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का शनिवार शाम को निधन हो गया था. कल्याण सिंह पिछले दो माह से बीमार चल रहे थे. वे लखनऊ के SGPGI अस्पताल में भर्ती थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज