Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath address on 75th independence day of india in lucknow upat

75th Independence Day: सीएम योगी ने फहराया झंडा, बोले- आज यूपी इन्वेस्टमेंट का पसंदीदा डेस्टिनेशन

Azadi Ka Amrit Mahotsav: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में किया ध्वजारोहण

Azadi Ka Amrit Mahotsav: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में किया ध्वजारोहण

Azadi Ka Amrit Mahotsav: मुख्यमंत्री ने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम को पीएम मोदी ने आम जन से जोड़कर राष्ट्रीय उत्सव बनाया. जिसके अंतर्गत पिछले 5 दिनों से आयोजित हो रहे इन कार्यक्रमों का आपने भी अवलोकन किया होगा. चाहे हर घर तिरंगा यात्रा हो या विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के साथ भी हम जुड़े थे. ये सभी कार्यक्रम हम सबको अपने अतीत के गौरवशाली इतिहास के साथ जोड़ता है, जिसपर हमें गौरव करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

हम सबको अपने देश पर और देश के संसदीय लोकतंत्र पर गर्व करना चाहिए
निवेश के मामले में प्रदेश पहला पसंदीदा डेस्टिनेशन है

लखनऊ. 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में ध्वजारोहण किया और आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सभी को बधाई दी. इस मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने जहां एक ओर आजादी के वीर सपूतों को याद कर उन्हें नमन किया तो वहीं भारत के गौरवशाली 75 साल का भी जिक्र किया. उन्होंने अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के कायाकल्प का भी जिक्र अपने संबोधन में किया. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधरी है. निवेश के मामले में प्रदेश पहला पसंदीदा डेस्टिनेशन है.

मुख्यमंत्री ने ध्वजारोहण के बाद कहा, “आज का अवसर हम सबके लिए महत्वपूर्ण है. पूरा देश 75 वर्ष की सफ़र का साक्षी बन रहा है. इन 75 वर्षों में देश ने लम्बी यात्रा तय की. आज हमें इस यात्रा का अवलोकन करने का मौक़ा मिल रहा है. मैं इस अवसर पर देश के आज़ादी की अगुवाई करने वाले महात्मा गांधी को शत शत नमन करता हूं. साथ ही उन वीर सपूतों को नमन करता हूं, जिन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया. अपना बलिदान देकर पूरे भारत को सुरक्षा की गारंटी दी. उन सभी को विनम्र श्रधांजलि.”


अमृत महोत्सव से आमजन को जोड़कर बनाया राष्ट्रीय उत्सव
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम को पीएम मोदी ने आम जन से जोड़कर राष्ट्रीय उत्सव बनाया. जिसके अंतर्गत पिछले 5 दिनों से आयोजित हो रहे इन कार्यक्रमों का आपने भी अवलोकन किया होगा. चाहे हर घर तिरंगा यात्रा हो या विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के साथ भी हम जुड़े थे. ये सभी कार्यक्रम हम सबको अपने अतीत के गौरवशाली इतिहास के साथ जोड़ता है, जिसपर हमें गौरव करना चाहिए. आज इस मंच पर वीर सेनानी और पद्म पुरस्कार से समानित विभूतियां भी बैठी है. मैं इस अवसर पर विभूतियों का और सेनानियों के परिवार का स्वागत और अभिनंदन करता हूं.”

देश के संसदीय लोकतंत्र पर गर्व करना चाहिए
मुख्यमंत्री ने कहा, ” हम सबको अपने देश पर और देश के संसदीय लोकतंत्र पर गर्व करना चाहिए. आज़ादी के अमृत महोत्सव पर सब जुड़े हुए दिखायी देते है. हर साल 15 अगस्त पर भीषण गर्मी होती थी या बारिश होती थी. इस बार का सुहावना मौसम भी हमारे महोत्सव की सहभागी बन रही है. याद करिए पीएम मोदी के नेतृत्व में सबने कोरोना जैसी महामारी का सामना किया. लोगों की निगाहे यूपी पर थी कि यूपी में क्या होगा? लेकिन जिस तरीक़े से ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट को साथ लेकर जिस तरीक़े आगे बढ़ा, उसे पूरी दुनिया ने देखा. आज यूपी सबसे ज़्यादा टेस्ट और ट्रीट के साथ साथ सबसे ज़्यादा राशन उपलब्ध करवाने वाला राज्य भी है. और जब कार्य होगा तो परिणाम भी सामने होगा.

विकास कार्यों का किया जिक्र
मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में सामान्य निर्वाचन में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई मुख्यमंत्री एक कार्यकाल के बाद दूसरा कार्यकाल का पदभार सम्भाले. पीएम मोदी ने सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास का जो नारा दिया आज उसके परिणाम सामने है. इज़ आफ डुइंग बिसनेस से लेकर निशुल्क बिजली के कानेक्शन देना, 10 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाना हो, या फिर 1 करोड़ 70 लाख लोगों को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन देना हो. आज पूरे देश और दुनिया में इन्वेस्टमेंट का पहला डेस्टिनेशन बन गया है.

Tags: 75th Independence Day, Azadi Ka Amrit Mahotsav, CM Yogi Adityanath

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर