लाइव टीवी

कांग्रेस खिलाती है आतंकवादियों को बिरयानी, केजरीवाल कराते हैं शाहीन बाग जैसे आयोजन: CM योगी
Lucknow News in Hindi

NAVEEN LAL SURI | News18Hindi
Updated: February 1, 2020, 8:56 PM IST
कांग्रेस खिलाती है आतंकवादियों को बिरयानी, केजरीवाल कराते हैं शाहीन बाग जैसे आयोजन: CM योगी
सीएम योगी ने दावा किया कि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हो रहे ये प्रदर्शन सीएए को लेकर नहीं हैं, बल्कि... (file photo)

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जिस तरह गंगा को निर्मल और अविरल बनाने का प्रयास कर रही है. उसी तरह केजरीवाल भी यमुना को निर्मल और अविरल बना सकते हैं, लेकिन केजरीवाल ने यमुना को और जहरीला बना दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2020, 8:56 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक के तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को ताबड़तोड़ चार जनसभाओं को सम्बोधित किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस और केजरीवाल एक ही हैं. दोनों पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं. कांग्रेस आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती है तो केजरीवाल शाहीन बाग जैसे आयोजन प्रायोजित करवाते हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर न बने, इसके लिए कांग्रेस ने एड़ी-चोटी का जोर लगा डाला. वहीं केजरीवाल चाहते हैं कि निर्भया के गुनहगारों को फांसी न मिले. इसके लिए इनके लोग सुप्रीम कोर्ट तक पैरवी कर रहे हैं.

‘एक भारत और श्रेष्ठ भारत’ के खिलाफ सीएए आंदोलन
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में होने वाला आंदोलन ‘एक भारत और श्रेष्ठ भारत’ के खिलाफ है. इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है. दिल्ली के लोगों को अच्छी सड़क, मेट्रो, रैपिड रेल, शुद्ध एवं भरपूर पानी, बेहतर पर्यावरण चाहिए, शाहीनबाग नहीं. यह सारा काम सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही कर सकती है. लिहाजा तय भी आपको ही करना होगा. केजरीवाल का तो सारा पैसा शाहीनबाग जैसे आयोजनों में खर्च हो जाता है.

कांग्रेस और केजरीवाल गैंग का हाथ

करावल नगर, जहांगीरपुरी, नरेला और रोहिणी इलाके में रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि सीएए के विरोध-प्रदर्शन के नाम पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले और सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले कांग्रेस और केजरीवाल गैंग के ही लोग थे. ऐसा करके वह क्या चाहते हैं? इनकी मंशा को समझें. रही बात भाजपा की तो हम इसे मां मानते हैं और मां के आंचल पर दाग लगाने वालों को बख्शेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि इन प्रदर्शनों के दौरान जिन लोगों ने सार्वजनिक संपत्तियों को क्षति पहुंचाई है, उनसे वसूली तो होकर ही रहेगी. यह शुरू भी हो गई है. ऐसा सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही कर सकती है. केजरीवाल और कांग्रेस नहीं.

एक झटके में कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म
सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने एक झटके में अनुच्छेद 370 को खत्म कर आतंकवाद के जड़ में मट्ठा डालने का काम किया. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से पत्थरबाज गायब हो गए. आतंकवादी घुसपैठ की हिम्मत नहीं कर पा रहे. अगर किसी ने किया भी तो सेना के हमारे जांबाजों द्वारा मारा गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, केजरीवाल और विपक्ष के लोग लगातार भ्रम फैलाते रहे कि अनुच्छेद 370 हटा या श्रीराम मंदिर के पक्ष में फैसला आया तो खून की नदियां बहेंगी, पर हिला एक पत्ता नहीं. उत्तर प्रदेश में तो एक मच्छर भी नहीं मरा. मैंने इस बाबत लोगों को भरोसा भी दिया था.पाकिस्तान के एक मंत्री ने किया केजरीवाल का समर्थन
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अनुच्छेद 370 के खत्म होने के साथ ही पाकिस्तान में चल रही आतंकवाद की फैक्ट्रियों में भी ताले पड़ने लगे. ऐसे में पाकिस्तान के साथ केजरीवाल के भी पेट में मरोड़ होने लगा. यही वजह है कि पाकिस्तान का एक मंत्री केजरीवाल के लिए समर्थन की अपील कर रहा है. यह रिश्ता खुद में इस बात का सबूत है कि दाल में कुछ न कुछ तो काला है.

केजरीवाल ने यमुना को जहरीला बना दिया
सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जिस तरह गंगा को निर्मल और अविरल बनाने का प्रयास कर रही है. उसी तरह केजरीवाल भी यमुना को निर्मल और अविरल बना सकते हैं, लेकिन केजरीवाल ने यमुना को और जहरीला बना दिया. दिल्ली के लोग यही पानी पीकर बीमार हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि जाड़ों में दिल्ली के ऊपर छाने वाले दम घोटूं धुएं की वजह भी केजरीवाल ही हैं. जब गैस चैंबर बनी दिल्ली में लोगों का दम घुटने लगता है, तो खुद के इलाज के लिए केजरीवाल बेंगलुरु चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें:

शाहजहांपुर: जानिए क्यों अपने बेटे को जंजीरों से बांधकर रखते हैं ये माता-पिता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 7:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर