अपना शहर चुनें

States

यूपी में पेशेवर और खानदानी अपराधियों पर कसा लगाम: CM योगी आदित्यनाथ

यूपी में पेशेवर व खानदानी अपराधियों पर कसा लगाम (File photo)
यूपी में पेशेवर व खानदानी अपराधियों पर कसा लगाम (File photo)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि ने कहा कि हम वैश्विक बीमारी कोरोना से भी लड़ रहे हैं और इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'जान भी, जहान भी' के मंत्र को आत्मसाथ करते हुए आगे बढ़ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 3:38 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि जनता की सुरक्षा के प्रति सरकार की जो प्रतिबद्धता है उसके साथ ईमानदारी से कार्य करने के जज्बे ने प्रदेश के परसेप्शन को बदला है. हमारा संकल्प है कि सिर्फ पेशेवर अपराधियों और माफिया पर लगाम नहीं कसेंगे, बल्कि पेशेवर और खानदानी अपराधियों पर लगाम कसने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले चार वर्षों में 4 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध करा चुके हैं.

15 लाख नौजवानों को निजी क्षेत्र में नौकरियों उपलब्ध करवाई गई हैं. करीब डेढ़ करोड़ नौजवानों को निवेश के माध्यम से रोजगार और करीब 15 करोड़ नौजवानों को स्वतः रोजगार के लिए योजनाओं से जोड़ने का कार्य प्रदेश सरकार ने चार वर्षों के कार्यकाल में किया है. रविवार को उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने लखनऊ में यह बात कहीं.

राकेश टिकैत बोले- किसानों को नहीं मिला रहा डीजल, जहां भी हैं, सड़कों को जाम कर बैठ जाएं



उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले चतुर्थ संस्करण कार्यक्रम की सभी प्रदेशवासियों को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2017 में जब जनता ने भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश में भारी समर्थन दिया तो तत्कालीन राज्यपाल राम नाईक के प्रस्ताव पर स्थापना दिवस की शुरूआत की गई.
24 जनवरी, 2018 को उत्तर प्रदेश की स्थापना का पहला समारोह इसी स्थल पर आयोजित हुआ था. इस दौरान हम लोगों ने एक जिला एक उत्पाद की अभिनव योजना शुरू की थी. आज यह योजना देश की सबसे लोकप्रिय योजनाओं में से एक है. सीएम योगी ने कहा कि ने कहा कि हम वैश्विक बीमारी कोरोना से भी लड़ रहे हैं और इसके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'जान भी, जहान भी' के मंत्र को आत्मसाथ करते हुए आगे बढ़ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज