Twitter पर CM योगी और अखिलेश यादव आए 'एक साथ', दोनों के 14.1 मिलियन फॉलोअर

टि्वटर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सीएम योगी के फॉलोअर्स की संख्या एक समान हो गई है.  (File Photo)

टि्वटर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सीएम योगी के फॉलोअर्स की संख्या एक समान हो गई है. (File Photo)

Lucknow News: बता दें अखिलेश यादव ने जुलाई, 2009 में ट्विटर पर एकाउंट बनाया, वहीं योगी आदित्यनाथ उनसे करीब 6 साल बाद सितंबर 2015 में ट्विटर पर आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2021, 10:26 AM IST
  • Share this:

लखनऊ. सोशल मीडिया (Social Media) पर नया और रोचक तथ्य सामने आया है. ये तथ्य लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल ये चर्चा ट्विटर पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) के फॉलोअर्स की संख्या को लेकर है. दोनों ही नेताओं के ट्विटर एकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या 14.1 मिलियन हो गई है.

ये पहला मौका है, जब किन्हीं दो परस्पर विरोधी नेताओं के फॉलोअर्स की संख्या एक जैसी हुई है. बता दें अखिलेश यादव ने जुलाई 2009 में ट्विटर एकाउंट बनाया.

वहीं योगी आदित्यनाथ सितंबर 2015 में ट्विटर पर आए. इस लिहाज से देखें तो योगी आदित्यनाथ करीब 6 साल बाद ट्विटर पर आए. दोनों ही नेता ट्विटर पर खासे सक्रिय रहते हैं. चाहे वह अपनी सरकारों के काम की उपलब्धियां बतानी हों या विरोधी पर हमले करने हों, दोनों ही लगातार ट्वीट करते हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्विटर हैंडल

yogi twitter
टि्वटर पर योगी आदित्यनाथ के 14.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

आज ही अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कई मुद्दों पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है, "इधर बेकारी-बेरोज़गारी रिकार्ड तोड़ रही है, उधर महंगाई कमर तोड़ रही है. न मनरेगा में काम है, न स्किल मैपिंग का कहीं अता-पता है और न ही इंवेस्टमेंट मीट के निवेश का. व्यापार, कारोबार, दुकानदारी, कारीगरी सब ठप्प है. बंदरबाँट में उलझी भाजपा सरकार से जनता को कोई उम्मीद भी नहीं है."

अखिलेश यादव का ट्विटर हैंडल



akhilesh twitter
टि्वटर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के 14.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

वहीं दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ इस समय दिल्ली दौरे पर हैं. गुरुवार को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, इस मुलाकात की तस्वीर भी सीएम योगी ने ट्वीट की थी. वहीं आज भी वह दिल्ली में ही हैं लेकिन सुबह-सुबह उन्होंने ट्वीट किया है, "मां भारती के अमर सपूत, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की क्रांतिकारी धारा के प्रमुख सेनानी अमर शहीद पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन. आपका बलिदानी जीवन हमें राष्ट्र सेवा के लिए युगों-युगों तक प्रेरित करता रहेगा."

इनपुट: अजीत सिंह

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज