लाइव टीवी

UP के 1 करोड़ 65 लाख 31 हजार मनरेगा परिवारों को 1 महीने का राशन देगी सरकार: सीएम योगी
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 21, 2020, 12:44 PM IST
UP के 1 करोड़ 65 लाख 31 हजार मनरेगा परिवारों को 1 महीने का राशन देगी सरकार: सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी कोरोना से बचाव और लड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरती है. किसी भी सोशल गैदरिंग को रोकने के लिए 2 दिन पहले पीएम मोदी ने भी जनता से अपील की है.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि यूपी सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों के भरण पोषण के लिए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित समिति की सिफारिशें मानीं. श्रम विभाग में 20 लाख 37 हजार पंजीकृत श्रमिकों के साथ ही दैनिक सफाईकर्मी, ठेले वाले 15 लाख लोगों को भी भरण-पोषण के तौर पर एक हजार रुपये इनके एकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी सरकार 1 करोड़ 65 लाख 31 हजार मनरेगा परिवारों को एक महीने का खाद्यान्न उपलब्ध कराएगी. जो भी परिवार किसी वजह से सूची में छूटे हैं, डीएम उनको तत्काल 1000 रुपए दिलाने की व्यवस्था करेंगे.

सेकेंड स्टेज पर ही कोरोना रोकने की अपील
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी कोरोना से बचाव और लड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरती है. किसी भी सोशल गैदरिंग को रोकने के लिए 2 दिन पहले पीएम मोदी ने भी जनता से अपील की है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना वायरस सेकंड स्टेज पर है और अगर हम इसे यहीं रोकने में कामयाब होते है तो ये पूरी दुनिया के लिए एक मैसेज होगा. इसके संक्रमण को रोकने के लिए हमारी तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है.

यूपी के 23 मरीजों में से 9 पूरी तरह स्वस्थ्य हुए 



सीएम ने कहा कि सभी जिलों के अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है और पर्याप्त चिकित्साकर्मी तैनात किए गए हैं. 23 मरीज में से 9 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, लड़ने की जरूरत है, बचाव ही सबसे बेहतर उपाय है.

रविवार सुबह 6 से रात 10 बजे तक प्रदेश में मेट्रो, रोडवेज, सिटी ट्रांसपोर्ट बंद
सीएम ने कहा कि प्रदेश में किसी भी सामान की कोई किल्लत नहीं है, पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न, सेनेटाइजर, मास्क एवं अन्य दवाईयां उपलब्ध हैं. दुकानों पर लाइन लगाकर खड़े न हों. हमारा उद्देश्य सिर्फ भीड़ को इकट्ठा होने से रोकना है. सीएम योगी ने कहा कि कल जनता कर्फ्यू के समय प्रदेश में सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक मेट्रो रेल, रोडवेज बसें और सिटी ट्रांसपोर्ट सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी.

इनपुट: अजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

यूपी के 35 लाख मजदूराें के खाते में जाएंगे 1000 रुपए, सीएम योगी ने किया ऐलान

COVID-19: स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और उनके परिवार का लिया गया सैंपल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 12:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर