अभिनेता अनुपम श्याम ओझा की मदद को आगे CM योगी, 20 लाख रुपए का ऐलान

अभिनेता अनुपम श्याम ओझा की मदद को आगे CM योगी (file photo)
अभिनेता अनुपम श्याम ओझा की मदद को आगे CM योगी (file photo)

बता दें कि टीवी और फिल्म कलाकार अनुपम श्याम ओझा (Anupam Shyam Ojha) ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी, मगर उन्हें छोटे-मोटे किरदार ही निभाने का अवसर मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 1:55 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के रहने वाले टीवी कलाकार अनुपम श्याम ओझा (Anupam Shyam Ojha) इन दिनों गंभीर बीमारी के इलाज को लेकर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. उनकी मदद के लिए कई लोग आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीवी कलाकार अनुपम श्याम ओझा को उनके इलाज के लिए 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि भारतेंदु नाट्य अकादमी के कलाकर अनुपम श्याम को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता 'मुख्यमंत्री सहायता कोष' से दी जाएगी.

अनुपम श्याम ओझा ने सीएम योगी लिखा पत्र 
टीवी कलाकार अनुपम श्याम ओझा अस्पताल से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक भावुक चिट्ठी लिखकर उनका आभार जताया है. ओझा ने अपनी चिट्ठी में लिखा है, ''माननीय मुख्यमंत्री जी, मैं अनुपम श्याम ओझा 'अभिनेता' हृदय तल से झंकृत उद्गार भरे शब्दों से आपका परस्पर आभार व्यक्त करता हूं. मेरी अस्वस्थता के दौरान आपके द्वारा किया गया आर्थिक सहयोग आपकी दयालुता और जनमानस के प्रति जागरूक सेवाभाव को इंगित करता है. मैं आपके सहयोग से उस अवांछित संकट की घड़ी में संघर्ष कर अब सामान्य दैनिक जीवन क्रिया को करने में सक्षम होने के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं. डायलिसिस की प्रक्रिया से गुजर रहा हूं और पूर्ण स्वस्थ होने पर आपसे भेंट कर दर्शन लाभ प्राप्त कर सकूं ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं. माननीय जी को उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी स्थापित करने हेतु एक अभिनेता होने के कारण आत्मीय साधुवाद ज्ञापित करता हूं और धन्यवाद अर्पण करता हूं कि एक नई चेतना का संचार प्राप्त हुआ है. आपका ​अनुपम श्याम ओझा.''

बता दें कि प्रतापगढ़ शहर के रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले अनुपम श्याम ओझा की कुछ दिनों से किडनी में संक्रमण के चलते स्थिति गंभीर बनी हुई है. मुम्बई के लाइफलाइन अस्पताल में उनका गंभीर हालत में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने भी किडनी ट्रांस्प्लाट की सलाह दी है, लेकिन आर्थिक तंगी के चलते उनके इलाज में काफी दिक्कत आ रही थी.
सोनू सूद, मनोज बाजपेई, राजा भैया ने भी की है मदद



राजा भैया के अलावा अनुपम श्याम ओझा की फिल्म अभिनेता सोनू सूद और मनोज बाजपेई ने भी मदद की है. राजा भैया की मदद के बाद टीवी कलाकार के भाई कंचन ओझा ने उनका धन्यवाद दिया है. बता दें कि टीवी और फिल्म कलाकार अनुपम श्याम ओझा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की थी, मगर उन्हें छोटे-मोटे किरदार ही निभाने का अवसर मिला. टीवी धारावाहिक प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार ने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई. कई धारावाहिकों में भी उन्होंने जबरदस्त भूमिका निभाई. देशभर में उनके लाखों चाहने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज