Home /News /uttar-pradesh /

मनरेगा कर्मियों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, मानदेय बढ़ा, रोजगार सेवकों के लिए भी किया ये ऐलान

मनरेगा कर्मियों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा, मानदेय बढ़ा, रोजगार सेवकों के लिए भी किया ये ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दशहरा और दीपावली के पहले मनरेगा कर्मियों का मानदेय बढ़ा दिया.  (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दशहरा और दीपावली के पहले मनरेगा कर्मियों का मानदेय बढ़ा दिया. (फाइल फोटो)

CM Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दशहरा और दीपावली के पहले मनरेगा कर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने इसी माह से मानदेय वृद्धि की घोषणा की है. एक माह में एचआर पॉलिसी लाई जाएगी, जिसमें आकस्मिक अवकाश के लिए 24 दिन और चिकित्सकीय अवकाश 12 दिन दिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दशहरा और दीपावली के पहले मनरेगा कर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने इसी माह से मानदेय वृद्धि की घोषणा की है. मनरेगा कर्मियों के लिए एक माह में एचआर पॉलिसी लाई जाएगी, जिसमें आकस्मिक अवकाश के लिए 24 दिन और चिकित्सकीय अवकाश 12 दिन दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के मुताबिक ग्राम पंचायतों में रोजगार सेवक की सेवा समाप्ति से पहले उपायुक्त मनरेगा की सहमति आवश्यक कर दी गई है. ग्राम प्रधान के संबंधी होने पर ग्राम रोजगार सेवक को निकटतम रिक्त ग्राम पंचायत में तैनात किया जाएगा. इसके साथ ही महिला ग्राम रोजगार सेविका के लिए भी नई नीति जारी की जाएगी. इसके तहत महिला रोजगार सेविका के विवाह के बाद उन्हें नए जिले में तैनाती दी जाएगी. इसके साथ ही उनके लिए 180 दिन का मातृत्व अवकाश भी लागू किया जाएगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये घोषणाएं महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी सम्मेलन के दौरान की हैं. कार्यक्रम का आयोजन डिफेंस एक्सपो मैदान वृंद्रावन लखनऊ में किया गया. योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा कर्मियों के जॉब चार्ट में ग्राम्य विकास विभाग के कई अन्य कार्यों को भी जोड़ने का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा दशहरा और दीपावली के पहले मनरेगा कर्मियों के लिए ये बड़ा तोहफा है. इसमें इसी माह से मानदेय वृद्धि की घोषणा के साथ एचआर पॉलिसी लागू करने का फैसला किया गया. इसके आने से मनरेगा कर्मियों को अवकाश मिलना शुरू हो जाएंगे.

Tags: Good news, HR Policy, Lucknow news, MNREGA Employees, MNREGA Honorarium, Rural Development, UP CM, Uttar pradesh news, Yogi adityanath, मनरेगा, योगी आदित्यनाथ

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर