लाइव टीवी

CAA बवाल: सीएम योगी ने की पूरे प्रदेश में शांति बहाली की अपील, सपा, कांग्रेस पर साधा निशाना
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 21, 2019, 12:16 PM IST
CAA बवाल: सीएम योगी ने की पूरे प्रदेश में शांति बहाली की अपील, सपा, कांग्रेस पर साधा निशाना
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि नागरिकता कानून को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम और बहकावे में कोई भी न आए. प्रदेश में हर व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान करने का दायित्व उत्तर प्रदेश सरकार का है और यूपी पुलिस हर व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान कर रही है.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शनों (Violent Protest) के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पूरे प्रदेश में शांति बहाली की अपील की है. सीएम योगी ने कहा कि नागरिकता कानून को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम और बहकावे में कोई भी न आए. प्रदेश में हर व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान करने का दायित्व उत्तर प्रदेश सरकार का है और यूपी पुलिस हर व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान कर रही है. इस दौरान सीएम योगी ने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा.

अपील में मुख्यमंत्री ने कहा है कि लोग अफवाहों में न पड़ें और उपद्रवी तत्वों के उकसावे में न आएं. साथ ही सीएम ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिया है कि उन तत्वों को ढूंढ़ निकालें, जो नागरिकता कानून पर अफवाह फैलाकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं और हिंसा फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिन्होंने भी सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाई है, वीडियो फुटेज और अन्य पुष्ट प्रमाणों के आधार पर उन्हें चिन्हित कर उनकी संपत्तियों को जब्त कर नुकसान की भरपाई की जाए.

कांग्रेस के बयान और सपा नेताओं के कृत्य दुर्भाग्यपूर्ण



इसके अलावा सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयान और समाजवादी पार्टी के नेताओं के कृत्य अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं. राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए नागरिकता कानून के नाम पर उनके द्वारा लागातार भ्रम पैदा किया जा रहा है. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि नागरिकता कानून किसी जाति, मत, मजहब के खिलाफ नहीं है, बल्कि यह प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा की गारंटी देता है. इसके बाद भी इस प्रकार का हिंसक प्रदर्शन भारत के कानून को नकारने जैसा है. जो समाज विरोधी और राष्ट्रद्रोही तत्व देश में शांति और समृद्धि नहीं चाहते, वे ही लोगों को गुमराह और भ्रम व हिंसा फैला रहे हैं.



ये भी पढ़ें:

UP के कई शहरों में इंटरनेट बैन पर हाईकोर्ट सख्त, योगी सरकार से मांगा जवाब

यूपी की अदालतों की सुरक्षा को लेकर गठित करें स्पेशल सिक्योरिटी टीम: हाईकोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 12:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading