Coronavirus: ‘जनता कर्फ्यू’ को लेकर सीएम योगी ने की प्रदेशवासियों से अपील
Lucknow News in Hindi

Coronavirus: ‘जनता कर्फ्यू’ को लेकर सीएम योगी ने की प्रदेशवासियों से अपील
सीएम योगी ने की प्रदेशवासियों से अपील (file photo)

पीएम मोदी ने कहा, 'चाहे डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, एयरलाइंस कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी, रेलवे-बस कर्मचारी, होम डिलीवरी करने वाले लोग, ये अपनी परवाह न करते हुए दूसरों की सेवा में लगे हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 6:31 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के खतरे से निपटने की कोशिशों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 22 मार्च को देशवासियों से जनता कर्फ्यू (janta curfew) की अपील की. सीएम योगी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हम सब देशवासियों से 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ में सहयोग देने का आग्रह किया है. आइए, हम सब मिल कर इस आग्रह का सम्मान करते हुए पूरी निष्ठा व अनुशासन के साथ इसका पालन करें और कोरोना को मात दें.

पीएम मोदी ने कहा, 'चाहे डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, एयरलाइंस कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी, रेलवे-बस कर्मचारी, होम डिलीवरी करने वाले लोग, ये अपनी परवाह न करते हुए दूसरों की सेवा में लगे हुए हैं. रविवार को ठीक 5 बजे हम अपने घर के दरवाजे पर खड़े होकर, बाल्कनी में, खिड़कियों के सामने खड़े होकर 5 मिनट तक ऐसे लोगों का आभार व्यक्त करें. मेरा आग्रह है कि 22 मार्च को 5 बजे सायरन की आवाज से इसकी सूचना लोगों तक पहुंचाएं.'


पीएम मोदी ने देशावासियों से सतर्क रहने की अपील की है. अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हर भारतीय को संकल्‍प लेना होगा. पीएम मोदी ने कहा, 'पिछले 2 महीने से हम लगातार दुनिया से आ रही चिंताजनक खबरें देख रहे हैं. 2 महीनों में भारत के लोगों ने इस महामारी का डटकर मुकाबला किया है. कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है.'



यूपी में मरीजों की संख्या 19 हुई

बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को भले ही महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन महामारी जैसी सभी स्थितियों से निपटने का अलर्ट जारी किया गया है. अब तक उत्तर प्रदेश में 19 करोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जबकि 14 लाख 15 हजार से अधिक लोगों की भारत-नेपाल की सीमा पर स्कैनिंग की गई है. 22 सौ से अधिक गांवों को सैनिटाइज किया गया है. एक लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ट्रेनिंग दी गई है. 4000 से अधिक डॉक्टरों को लगाया गया है. सभी जिला मुख्यालयों पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. सरकार की तरफ से बकायदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना से बचने के लिए अपना एक वीडियो भी जारी किया है और लोगों को सावधान और सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें:

कभी योगी सरकार में मंत्री रहे ओमप्रकाश राजभर के बिगड़े बोल, कहा-कोरोना से भी खतरनाक है बीजेपी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज