Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: सपा-बसपा के राज में कोरोना होता तो भगवान ही मालिक- सीएम योगी

UP Chunav 2022: सपा-बसपा के राज में कोरोना होता तो भगवान ही मालिक- सीएम योगी

CM Yogi:  पिछली सरकारों ने जातिवाद को बढ़ावा देकर प्रदेश को दंगे में झोंका था (File photo)

CM Yogi: पिछली सरकारों ने जातिवाद को बढ़ावा देकर प्रदेश को दंगे में झोंका था (File photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष के शासनकाल को याद करते हुए भाजपा कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं. कहा- सपा-बसपा और कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में दंगे होते थे, उद्योग-धंधे चौपट हो जाते थे.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने जातिवाद को बढ़ावा देते हुए अपने शासनकाल में प्रदेश को दंगे की आग में झोंक दिया था और उद्योग-धंधे चौपट होते थे, दंगों में संपत्ति लूटी जाती थी. त्योहारों पर कर्फ्यू का पहरा होता था. गुंडे-माफिया व्यवस्था पर हावी होकर लोगों को लूटते थे. आज शांति है. प्रदेश में एक भी दंगे नहीं हुए. सभी त्योहार शांति से मनाए जा रहे हैं. व्यापारियों और समाज के पिछड़े वर्ग को सामाजिक सुरक्षा देते हुए तमाम योजनाएं चल रही है. एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) आज प्रदेश की एक लोकप्रिय आर्थिक योजना के रूप में चल रही है.

सीएम योगी ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने देश और जाति पर गौरव करना चाहिए लेकिन जातिवाद से बचते हुए राष्ट्रवाद को बढ़ावा देते हुए समाज और देश के उत्थान पर ध्यान देना चाहिए. सामाजिक न्याय की लड़ाई में स्व. कर्पुरी ठाकुर के योगदान की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें सोचना होगा कि जिन लोगों ने अपने स्वार्थ में समाज को बांटकर सामाजिक ताने बाने को छिन्न-भिन किया. उनकी क्षति की, वह कभी सम्मान के योग्य नहीं हो सकता है. .

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश, देश का पहला राज्य था जिसने श्रमिकों के परिवार के भरण-पोषण के लिए भत्ता की व्यवस्था की. सरकार मुफ्त में राशन दे रही है. यही कोरोना महामारी सपा शासन में आई होती तो चाचा-भतीजे में हड़पने की होड़ लग जाती. माफिया को ठेका देने की होड़ मच जाती. कांग्रेस से सहज अंदाजा लगाया जा सकता है. बसपा राज में कोरोना होता तब तो भगवान ही मालिक होते. अखिलेश यादव को संवेदनहीन करार देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सपा शासन में इंसेफेलाइटिस के कहर से बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूम बच्चे मर रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने उन पीड़ित बच्चों से मिलने की बजाए एक मांगलिक कार्यक्रम में जाना जरूरी समझा था.

व्यापारियों का 10 लाख रुपए का जीवन बीमा

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछली सरकारों में दंगे होते थे. व्यापारियों की संपत्ति लूटी जाती थी. व्यापारियों की हत्या की जाती थी जिसके खिलाफ हमने खुद सड़क पर उतर कर लड़ाई लड़ी है. हमारी सरकार ने व्यापार का एक बेहतर माहौल दिया है. व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन कर व्यापारियों को हमने दस लाख रुपए का बीमा कवर दिया है.

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, CM Yogi, Lucknow news, Mayawati, UP Election 2022, UP politics, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर