प्रियंका गांधी के ट्वीट पर CM योगी ने किया पलटवार, बोले-किसान अब खुशहाल हैं

सीएम योगी ने दूसरा ट्वीट कर लिखा कि, किसानों के ये तथाकथित हितैषी तब कहां थे जब 2012 से 2017 तक किसान भुखमरी की कगार पर था. इनकी नींद अब क्यों खुली है?

News18Hindi
Updated: March 24, 2019, 4:08 PM IST
News18Hindi
Updated: March 24, 2019, 4:08 PM IST
लोकसभा चुनाव के दौरान नेता एक-दूसरे पर हमला करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को बकाया नहीं मिलने संबंधी एक रिपोर्ट ट्विटर पर साझा किया. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो लगातार ट्वीट कर प्रियंका और कांग्रेस को जवाब दिया. उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा, 'हमारी सरकार जब से सत्ता में आई है, हमने लंबित 57,800 करोड़ का गन्ना बकाया भुगतान किया है. ये रकम कई राज्यों के बजट से ज्यादा है. पिछली सरकारों ने गन्ना किसानों के लिए कुछ नहीं किया जिससे किसान भुखमरी का शिकार हो रहा था.'

सीएम योगी ने दूसरा ट्वीट कर लिखा कि, किसानों के ये तथाकथित हितैषी तब कहां थे जब 2012 से 2017 तक किसान भुखमरी की कगार पर था. इनकी नींद अब क्यों खुली है? प्रदेश का गन्ना क्षेत्रफल अब 22 प्रतिशत बढ़कर 28 लाख हेक्टेयर हुआ है और बंद पड़ी कई चीनी मिलों को प्रदेश में दोबारा शुरू किया है. किसान अब खुशहाल हैं.



इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर उन्होंने कहा, ''गन्ना किसानों के परिवार दिनरात मेहनत करते हैं. मगर उप्र सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती. किसानों का 10000 करोड़ बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सबकुछ ठप्प हो जाता है. यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं.''
Loading...

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

ये भी पढ़ें:

आगरा में भिखारी की पोटली से बरामद हुई पिस्टल, हैरान रह गई पुलिस

राम मंदिर का मुद्दा महज 2 महीने खेल: BJP सांसद साक्षी महाराज

प्रियंका गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज, बोलीं- यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: March 24, 2019, 2:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...