CM योगी का निर्देश- शेल्टर होम्स को करें Geotagging, 30 जून तक पब्लिक फंक्शन नहीं
Lucknow News in Hindi

CM योगी का निर्देश- शेल्टर होम्स को करें Geotagging, 30 जून तक पब्लिक फंक्शन नहीं
अधिकारियों को सहायता राशि वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं. (फाइल फोटो)

सीएम योगी ने कहा कि जिन जिलों में लोग क्वारंटाइन सेंटर से भाग रहे हैं, वहां विशेष ध्यान दिया जाए. हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो. लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 3:05 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन कराएं जाने के निर्देश दिए हैं. रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के  साथ महत्वपूर्ण बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि शेल्टर होम्स को भी कम्युनिटी किचन की तरह जियो टैग किया जाए. वहीं जब तक अगला निर्णय नहीं होता तब तक लॉकडाउन को पूरी तरह से लागू किया जाए. उन्होंने कहा कि 30 जून तक कोई पब्लिक फंक्शन ना हो.

लॉकडाउन का सख्ती से कराए पालन 

सीएम योगी ने कहा कि जिन जिलों में लोग क्वारंटाइन सेंटर से भाग रहे हैं, वहां विशेष ध्यान दिया जाए. हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो. लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं. किसी तरह की कोई भीड़ एकत्रित नहीं होने देना है. उन्होंने कहा कि मंडियों को खुले मैदान में शिफ्ट किया जाए, ताकि वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके. उन्होंने बैंक, मंडी, सब्जी मंडी आदि जहां भी भीड़ हो रही है, वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के निर्देश दिए.



रमजान के दौरान नहीं जुटनी चाहिए भीड़
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रमजान में भीड़ एकत्रित न होने दें. किसी भी प्रकार की नई व्यवस्था देने का प्रयास न करें. 30 जून तक किसी भी जिले में किसी भी प्रकार की पब्लिक गेदरिंग नहीं होनी चाहिए. डीएम हर जिले में शेल्टर होम, भोजन की गुणवत्ता, कम्युनिटी किचन की व्यवस्था का ध्यान रखें. बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 135 नए मरीज संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1621 हो गई है. इनमें से 1370 से ज्यादा केस एक्टिव हैं.

ये भी पढे़ं:

UP के जेलों में बंद 79 कश्मीरी जमानत पर रिहा, आर्टिकल 370 हटने पर हुए थे गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading