CM योगी आदित्यनाथ ने लालजी टंडन के निधन पर जताया शोक, तीन दिन का राजकीय शोक
Lucknow News in Hindi

CM योगी आदित्यनाथ ने लालजी टंडन के निधन पर जताया शोक, तीन दिन का राजकीय शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि लालजी टंडन (Lalji Tandon) के निधन से देश ने एक लोकप्रिय जननेता, योग्य प्रशासक और प्रखर समाजसेवी को खोया है. उन्होंने कहा कि लालजी टंडन लखनऊ के प्राण ही थे.

  • Share this:
लखनऊ. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tandon) के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. मुख्यमंत्री ने लालजी टंडन के बेटे और कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन से फोन पर बात कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की. बता दें लालजी टंडन का मेदांता अस्पताल में मंगलवार सुबह अंतिम सांस ली. वे लम्बे समय से बीमार चल रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लालजी टंडन के निधन से देश ने एक लोकप्रिय जननेता, योग्य प्रशासक और प्रखर समाजसेवी को खोया है. उन्होंने कहा कि लालजी टंडन लखनऊ के प्राण ही थे. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया है.

PM मोदी ने भी जताया शोक



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी लालजी टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा टंडन जी संवैधानिक मामलो के ज्ञाता थे. उन्होंने अटलजी के साथ लंबा वक्त गुजारा. दुख की इस घडी में मैं उनके परिवार व चाहने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश की एक क़द्दावर शख़्सियत, श्री लालजी टंडन के निधन का समाचार बहुत पीड़ादायक है. उनके सुपुत्र गोपालजी से फ़ोन पर बात करके मैंने अपनी सम्वेदनाओं की अभिव्यक्ति की है. टंडनजी के साथ मुझे लम्बे समय तक काम करने का अवसर मिला. उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता की सेवा में समर्पित रहा और उन्होंने अपने काम से एक अलग छाप छोड़ी है. स्वभाव से बेहद मिलनसार टंडनजी कार्यकर्ताओं के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे. विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने जो विकास कार्य कराये उसकी सराहना आज भी लखनऊ और उत्तर प्रदेश के लोग करते हैं. ईश्वर समस्त शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे. ओम शान्ति!"
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज