Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: अखिलेश यादव का तंज, बोले- बाबा योगी कभी अयोध्या और मथुरा से लड़ने की बात करते थे, पहुंच गए गोरखपुर

UP Chunav: अखिलेश यादव का तंज, बोले- बाबा योगी कभी अयोध्या और मथुरा से लड़ने की बात करते थे, पहुंच गए गोरखपुर

भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से मैदान में उतारा है.

भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से मैदान में उतारा है.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है. इस बीच पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया है. इस पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसते हुए कहा है कि वो कभी अयोध्या, कभी मथुरा और कभी प्रयागराज से चुनाव लड़ने की बात करते, लेकिन पहुंच गए गोरखपुर. अब उनको वहां से वापस आने की जरूरत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (BJP Candidates List) जारी कर दी है. भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भी कौशांबी जिले की सिराथू सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है. वहीं, सीएम योगी के गोरखपुर से चुनाव मैदान में उतरने पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तंज कसा है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे. मुझे इस बात की खुशी है कि भाजपा ने उन्हें (योगी आदित्यनाथ) अपने घर भेज दिया. अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की जरूरत नहीं है.

इससे पहले शुक्रवार को यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा था,’वो जानते होंगे कि उधर लगातार विकेट गिर रहे थे. हालांकि हमारे बाबा मुख्‍यमंत्री क्रिकेट (Cricket) खेलना नहीं जानते हैं. अगर वह क्रिकेट खेलना भी जानते होते तो अब तो उनसे कैच छूट गया. इसी वजह से वह गोरखपुर चले गए हैं. बता दें कि सीएम योगी ने शुक्रवार को गोरखपुर में खिचड़ी कार्यक्रम में भाग लिया था.

भाजपा ने जारी की 107 प्रत्‍याशियों की सूची
भाजपा ने अब तक पहले और दूसरे चरण के कुल 107 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. पार्टी ने पहले चरण में 58 में से 57 और दूसरे चरण में 55 में से 48 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. इस दौरान 20 सीट पर प्रत्‍याशी बदले गए हैं. जबकि 63 लोगों को दोबारा टिकट दिया गया है. इनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं. इसके अलावा 21 नये प्रत्याशियों में युवा और डॉक्टर भी शामिल हैं.

भीम आर्मी प्रमुख पर किया पलटवार
इसके अलावा सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि चंद्रशेखर ने जो भी बात की मैंने उनकी बात मानी और रामपुर मनिहरन और गाजियाबाद वाली सीटें उनको दीं. इसके बाद उन्होंने किसी से फोन पर बात करने के बाद मुझको बताया कि वह चुनाव साथ में नहीं लड़ सकते. इससे पहले आज भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि मेरी अखिलेश यादव से पिछले 6 महीनों में काफी मुलाकातें हुईं हैं. इस बीच सकारात्मक बातें भी हुई लेकिन अंत समय में मुझे लगा कि उनको दलितों की जरूरत नहीं है. वह इस गठबंधन में दलित नेताओं को नहीं चाहते. वह चाहते हैं कि दलित उनको वोट करें. कल (शुक्रवार) उन्होंने अपमानित किया जो दुखद है. बहुजन समाज के लोगों को अपमान किया है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi Adityanath, UP news, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर