लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: सीएम योगी बोले- नमस्कार दिल्ली, वोट डालिए

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 11:50 AM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: सीएम योगी बोले- नमस्कार दिल्ली, वोट डालिए
सीएम योगी बोले- नमस्कार दिल्ली, वोट डालिए (file photo)

दरअसल उत्तर प्रदेश के 10 जिले दिल्ली की सीमाओं से सटे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली में पूर्वांचल के लोगों की भी अच्छी खासी संख्या है. यही कारण है कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने यूपी के नेताओं को भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 11:50 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में शनिवार को वोट डाले जा रहे है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि दिल्ली के लोग मतदान जरूर करें. उन्होंने कहा, " नमस्कार दिल्ली. आज मतदान है. बदलाव के लिए वोट करें. विकास की गति देने वाली एवं जनहित को समर्पित सरकार चुनने के लिए वोट करें. उन्होंने कहा कि वोट देना आपका सबसे अमूल्य अधिकार है. स्वयं वोट दें और अपने मित्रों, सगे-संबंधियों को भी वोट देने के लिए प्रोत्साहित करें. जय हिंद.

बता दें कि दिल्ली की सभी 70 सीटों के लिए आज सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है. मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारे देखने को मिल रही है. इस चुनावी मुकाबले में सत्ता में काबिज AAP, बीजेपी और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं. इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. दिल्ली के 1,47,86,382 मतदाता आज तय करेंगे कि दिल्ली की सत्ता पर कौन सी पार्टी काबिज होगी. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे.



इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दर्जन भर रैलियां की थी. सीएम के अलावा दोनों डिप्टी सीएम के साथ बीजेपी के किन-किन नेताओं ने दिल्ली चुनाव की कमान थामी थी?  दरअसल उत्तर प्रदेश के 10 जिले दिल्ली की सीमाओं से सटे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली में पूर्वांचल के लोगों की भी अच्छी खासी संख्या है. यही कारण है कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने यूपी के नेताओं को भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी.

ये भी पढ़ें:

बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद चुपचाप पहुंचे अयोध्या, किया हनुमानगढ़ी में दर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर