मोदी सरकार 2.0 के पहले आम बजट से क्या CM योगी की ये चाहत होगी पूरी?

पिछले दिनों बजट पर विचार विमर्श के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों को बुलाया था. इस बैठक में यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल भी शामिल हुए. उन्होंने देश के सबसे बड़े राज्य के लिए कुछ विशेष मांगें रखी थीं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 5, 2019, 8:50 AM IST
मोदी सरकार 2.0 के पहले आम बजट से क्या CM योगी की ये चाहत होगी पूरी?
सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 5, 2019, 8:50 AM IST
मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट आज यानी शुक्रवार को लोकसभा में पेश होगा. मोदी सरकार की दूसरी पारी में पेश होने वाले पहले आम बजट से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी कई उम्मीदें हैं. योगी सरकार ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन से मांग की है कि बजट में पश्चिम यूपी के लिए एक एम्स, पूर्वांचल के लिए आईआईएम और बुंदेलखंड में एक आईआईटी की घोषणा की जाए.

दरअसल, पिछले दिनों बजट पर विचार विमर्श के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी राज्यों के वित्त मंत्रियों को बुलाया था. इस बैठक में यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल भी शामिल हुए. उन्होंने देश के सबसे बड़े राज्य के लिए कुछ विशेष मांग रखी. उन्होंने बजट में पूर्वांचल के लिए आईआईएम, बुंदेलखंड के लिए आईआईटी और पश्चिम यूपी के लिए एक एम्स की मांग रखी. साथ ही उन्होंने प्रदेश की प्राथमिकताओं वाली योजनाओं के अनुसार केंद्र समर्थित कई नई योजनाओं को शुरू करने के लिए बजट में अलग से प्रावधान की मांग की.

यूपी के किसान, नौजवान, गरीब की भलाई के लिए कई स्कीमों की मांग  

सूबे के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बताया कि बजट में यूपी के किसान, नौजवान, गरीब की भलाई के लिए कई स्कीम की मांग की है. इसमें गन्ना भुगतान के लिए चीनी मीलों को बैंकों से ऋण, कृषि उत्पादों के भण्डारण के भंडारगृह, सिंचाई परियोजनाओं के लिए बजट, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए नई योजनाओं को शुरू करने का आग्रह किया गया है.

राजेश अग्रवाल ने बताया कि उन्हें वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने हमारी मांगों को गंभीरता से सुना है. रक्षामंत्री के रूप में उन्होंने यूपी को डिफेन्स कॉरिडोर की सौगात दी है. इस बजट से हमें सकारात्मक उम्मीदें हैं.

ये भी पढ़ें: कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी कोर्ट से बरी

ब्रजेश-मुख़्तार के गैंगवार में हुई थी कृष्णानंद राय की हत्या
First published: July 5, 2019, 8:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...