'लॉकडाउन के नाम पर अब ईंट, मौरंग, बालू, सरिया और सीमेंट की गाड़ियों पर न लगे रोक'
Lucknow News in Hindi

'लॉकडाउन के नाम पर अब ईंट, मौरंग, बालू, सरिया और सीमेंट की गाड़ियों पर न लगे रोक'
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी के निर्देश के बावजूद प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थानीय पुलिस- प्रशासन द्वारा निर्माण कार्य के लिये आवश्यक ईंट, मौरंग, बालू, सरिया, और सीमेंट की गाड़ियों को रोककर उनका उत्पीड़न किया जा रहा था.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिये एक ओर जहां सख्ती के साथ लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराया जा रहा है. तो वहीं दूसरी ओर नुकसान को देखते हुए आवश्यक उधोग-धंधो को शुरू करने का निर्देश जारी कर दिया गया है, ताकि रोज कमाने और खाने वाले तबके से ताल्लुक रखने वाले प्रदेश के लाखों लोगों की जिंदगी दोबारा पटरी पर लाई जा सके. जिसके मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)के निर्देश पर पहले ही निर्माण कार्य शुरू करने के लिये आवश्यक ईंट-भट्ठों जैसे उद्योगों के संचालन के लिए निर्देश जारी कर दिये गये थे.

लेकिन सीएम योगी के निर्देश के बावजूद प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थानीय पुलिस- प्रशासन द्वारा निर्माण कार्य के लिये आवश्यक ईंट, मौरंग, बालू, सरिया, और सीमेंट की गाड़ियों को रोककर उनका उत्पीड़न किया जा रहा था. जिसकी लगातार शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने न सिर्फ बेहद नाराजगी जताई,  बल्कि निर्माण कार्य से जुड़े वाहनों को लॉकडाउन के नाम पर न रोकने की सख्त हिदायत भी दे दी है.

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने ईंट, मौरंग, बालू, सरिया व सीमेंट के परिवहन पर रोक लगाकर पुलिस प्रशासन द्वारा किये जा रहे उत्पीडन को रोकने के लिये तत्काल निर्देश भी जारी कर दिये. जिसके तहत अपर मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी कमिश्नर, पुलिस आयुक्त, जिलाधिकारी और एसपी/एसएसपी को एक पत्र भेजा है. जिसमें ग्रामीण क्षेत्र में ईंट-भट्ठों का संचालन शुरू हो जाने के बावजूद  पुलिस-प्रशासन द्वारा रोक लगाये जाने की बात कही है. तो वहीं इन अधिकारियों को निर्माण कार्य के लिए आवश्यक ईंट, बालू, मौरंग, सरिया और सीमेंट की गाड़ियों को न रोकने का स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सूरत में इनका उत्पीड़न न हो.



ये भी पढ़ें -



पुजारियों की हत्या: उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ को फोन कर जताई चिंता

COVID-19: गौतमबुद्ध नगर में 24 घंटे में 5 नए केस, 134 हुई संक्रमितों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading