Home /News /uttar-pradesh /

UP News: कोविड महामारी एक्ट उल्लंघन से जुड़े मुकदमे होंगे वापस, CM योगी ने दिए निर्देश

UP News: कोविड महामारी एक्ट उल्लंघन से जुड़े मुकदमे होंगे वापस, CM योगी ने दिए निर्देश

सीएम योगी ने कोरोना महामारी से जुड़े सभी मुकदमों को समाप्त करने का दिया निर्देश (File photo)

सीएम योगी ने कोरोना महामारी से जुड़े सभी मुकदमों को समाप्त करने का दिया निर्देश (File photo)

Lucknow News: मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापक जनहित को देखते हुए कोरोना महामारी एक्ट उल्लंघ से जुड़े मुकदमों को समाप्त करना चाहिए. उन्होंने गृह विभाग को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाए.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) कोरोना महामारी एक्ट (COVID Pandemic Act) के उल्लंघन में दर्ज हुए मुकदमों को वापस लेने की तैयारी में हैं. रविवार को टीम-9 की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोविड महामारी एक्ट उल्लंघन से जुड़े मामलों को समाप्त किए जाने के निर्देश गृह विभाग को दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापक जनहित को देखते हुए कोरोना महामारी एक्ट उल्लंघ से जुड़े मुकदमों को समाप्त करना चाहिए. उन्होंने गृह विभाग को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाए.

    इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में जारी सतत प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. आज 31 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि 21 जिलों में एक-एक एक्टिव केस शेष हैं. विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 73 हजार 377 सैम्पल की टेस्टिंग में 66 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया. कुल 13 नए संक्रमित मरीज पाए गए. 07 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 159 रह गई है, जबकि 16 लाख 86 हजार 804 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोगों की समुचित जांच की जाए.

    10 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन
    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब तक 10 करोड़ 91 लाख 52 हजार 448 कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं. 8 करोड़ 75 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है. यह टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी के 59 फीसदी से ज्यादा है. 02 करोड़ 16 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है. दूसरे डोज के लिए पात्र लोगों को समय से टीकाकवर दिया जाए. वैक्सीन की उपलब्धता बनाए रखने के लिए भारत सरकार से सतत संवाद-संपर्क बनाए रखें.

    ये जिला कोरोना मुक्त
    जनपद अमेठी, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, वाराणसी, सीतापुर और उन्नाव में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं.

    संचारी रोगों को नियंत्रित करने के निर्देश
    मुख्यमंत्री ने बरसात के मौसम में बीमारियों से बचाव के लिए विशेष सतर्कता की जरूरत है. डेंगू, डायरिया, कॉलरा सहित सभी वायरल बीमारियों से प्रभावित लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था रहे. सर्विलांस को और बेहतर बनाने की कोशिश हो. हर एक मरीज के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की जाए. स्वच्छता, सैनिटाइज़ेशन, फॉगिंग का सघन अभियान लगातार जारी रखा जाए.

    Tags: CM Yogi Adityanath, Lucknow news, UP news, Up news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर