होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मुलायम सिंह को पद्म सम्मान पर बोले CM योगी आदित्यनाथ- 'नेताजी को सम्मान का वोट से लेना-देना नहीं'

मुलायम सिंह को पद्म सम्मान पर बोले CM योगी आदित्यनाथ- 'नेताजी को सम्मान का वोट से लेना-देना नहीं'

मुलायम सिंह यादव को मिले पद्म सम्मान पर CM योगी आदित्यनाथ ने रखी अपनी बात . (Image: News18)

मुलायम सिंह यादव को मिले पद्म सम्मान पर CM योगी आदित्यनाथ ने रखी अपनी बात . (Image: News18)

CM Yogi Adityanath Interview: नेताजी मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण दिए जाने पर उठ रहे सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री यो ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'नेताजी को सम्मान का वोट से लेना-देना नहीं'
समाजवादी पार्टी ने कभी नेताजी का सम्मान नहीं किया

लखनऊ. 2024 के लोकसभा चुनाव और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यूज़ 18 के साथ तमाम मुद्दों पर खुलकर बात की. रामचरितमानस विवाद, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट, अयोध्या में बन रहे राम मंदिर, या फिर 2024 में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी, सभी मुद्दों पर मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखी. Network18 के एडिटर इन-चीफ राहुल जोशी के साथ विशेष बातचीत में CM ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को मिले पद्म सम्मान पर भी अपने विचार रखे.

नेताजी मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण दिए जाने पर उठ रहे सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘नेताजी को सम्मान का वोट से लेना-देना नहीं’. समाजवादी पार्टी ने कभी नेताजी का सम्मान नहीं किया. समाजवादी पार्टी को सम्मान के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करना चाहिए.

Network18 के एडिटर इन-चीफ राहुल जोशी के साथ विशेष बातचीत में CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में बेटियों की सुरक्षा के उपाय किए गए तो हिंदू बेटियों के साथ ही मुसलमान बेटियों को भी उसका फायदा मिल रहा है. सीएम योगी ने कहा कि मुसलमानों को जोड़ने का सबसे अच्छा माध्यम बिना किसी भेदभाव के सभी के साथ समभाव से किया जाने वाला व्यवहार है. उन्होंने कहा कि शासन को पिक एंड चूज की नीति से बचना चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि किसी का भी तुष्टिकरण लोकतंत्र की भावना नहीं है. लोकतंत्र सबका साथ, सबका और सबका प्रयास के बल पर चलता है.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: CM Yogi Adityanath, UP latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें