Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी आदित्यनाथ ने बताया बीजेपी के कमल का पिछड़ा कनेक्शन, कल्याण सिंह के बहाने विपक्ष पर तीखा हमला

CM योगी आदित्यनाथ ने बताया बीजेपी के कमल का पिछड़ा कनेक्शन, कल्याण सिंह के बहाने विपक्ष पर तीखा हमला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के पिछड़ा वर्ग सम्मलेन को किया संबोधित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के पिछड़ा वर्ग सम्मलेन को किया संबोधित

UP Assembly Election 2022: मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में मंदिर बन रहा है तो सभी नेता प्रभु राम के शरण में हैं. ये अच्छी बात है. लेकिन जब 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा ढहाया गया था तो सभी विपक्षी दलों का कोई भी नेता ऐसा नहीं था जिसने बाबूजी को कटघरे में न खड़ा किया हो.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर सभी सियासी दलों के बीच जुबानी जंग तेज हो चुकी है. सभी दलों के बड़े नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी क्रम में मंगलवार को लखनऊ (Lucknow) में पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन (BJP Pichhda Varg Samman Sammelan) को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बीजेपी के चुनाव निशान कमल का अर्थ समझाया. उन्होंने कहा कि कमल के ‘क’ से कुर्मी, ‘म’ से मौर्य और ‘ल’ लोधी है. इस मौके पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन और अंत्येष्टि में विपक्षी नेताओं के  शामिल ना होने पर भी निशाना साधा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में मंदिर बन रहा है तो सभी नेता प्रभु राम के शरण में हैं. ये अच्छी बात है. लेकिन जब 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा ढहाया गया था तो सभी विपक्षी दलों का कोई भी नेता ऐसा नहीं था जिसने बाबूजी को कटघरे में न खड़ा किया हो. उन्होंने कहा कि स्वर्गीय बाबू जी (कल्याण सिंह) का अंतिम कार्यक्रम और भोज कार्यक्रम में जाने का मौका मिला था. जन नेता कैसा होता है, यह मुझे वहां उमड़े जनसैलाब को देखकर महसूस हुआ. सार्वजिनक जीवन उन्होंने देश और धर्म को समर्पित किया. वीरांगना अवंति बाई लोधी के नाम पर बने मेडिकल कॉलेज की पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की. यह राजू भैया और संदीप सिंह के कहने पर एटा में मेडिकल कॉलेज बना और उसका नामकरण अवंति बाई के नाम पर किया. इतना ही नहीं बदायूं में PAC की महिला बटालियन का नामकरण भी अवंति बाई के नाम पर किया गया है. हमारा अत्यधुनिक कैंसर संस्थान बनकर तैयार है. उसका नामकरण भी कल्याण सिंह के नाम पर किया गया है और वहां कल्याण सिंह की एक प्रतिमा भी लगाई जाएगी. यह सरकार की तरफ से बाबू जी को श्रद्धांजलि है.

सत्ता मिली थी तो हालात थे बिगड़े
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 में जब सत्ता मिली तो हालात बिगड़े हुए थे. 2017 में प्रदेश में जातीय ताने बाने को छिन्न भिन्न करते थे. देश की कीमत पर राजनीति करते थे. पर्व और त्योहार में कर्फ्यू लगाते थे. किसान, नौजवान, बहू बेटियां सभी परेशान थे. अब बदलाव हर क्षेत्र में दिखाई दे रहा है. हमारी सरकार में महामारी भी हार रहा है. दशहरे में कोरोना के मामले कम हो गए, दशहरा मनाया गया. अब दीपावली आ रही है. कोरोना खत्म होने के कगार पर है. भव्य दीपावली मनाई जाएगी. इस संकट के सबसे बड़े दौर में सभी लोग सो रहे थे, होम क्वारंटाइन और होम आइसोलेशन में थे, अब वक्त इस चुनाव में उन्हें आइसोलेशन में भेजने का है.

Tags: CM Yogi Adityanath, Lucknow news, UP Assembly Elections 2022, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर