Home /News /uttar-pradesh /

CDS बिपिन रावत के निधन पर CM योगी बोले- उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में हमेशा याद आएंगे

CDS बिपिन रावत के निधन पर CM योगी बोले- उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में हमेशा याद आएंगे

UP: 3 दिसंबर 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत गोरखपुर आए थे. (File photo)

UP: 3 दिसंबर 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत गोरखपुर आए थे. (File photo)

Coonoor Helicopter Crash: बता दें कि सालभर पहले तीन दिसंबर 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत गोरखपुर आए थे. वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के मुख्य अतिथि बने थे. इस दौरान उन्होंने छात्रों को जीवन का खास मंत्र भी दिया था. सीडीएस बिपिन रावत यहां पहुंचते ही वह सीधे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे, जहां उन्होंने सीएम योगी से मुलाकात कर गुरु गोरखनाथ के दर्शन किए थे. इस दौरान उन्होंने बाबा गोरखनाथ के सामने माथा भी टेका था. बिपिन रावत ने रात में ही गोरखनाथ मंदिर का भ्रमण किया था.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी समेत 13 सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई है. देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, ”तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी धर्मपत्नी का निधन अत्यंत दुखद है. जनरल रावत एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में हमेशा याद किए जाएंगे. उनका असामयिक निधन राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है.”

उन्होंने आगे कहा, ”प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने परमधाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें. ओम शांति.” सीएम योगी ने इस हादसे में सैन्य अधिकारियों व कर्मियों के निधन पर भी दुख व्यक्त करते हुए कहा कि असमय दिवंगत हुए मांग भारती के कर्मनिष्ठ सपूत राष्ट्र की स्मृतियों में सवैद जीवित रहेंगे. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्रीराम दिवंगत आत्माओं को परमधाम में स्थान दें.

हेलिकॉप्टर हादसा: CDS बिपिन रावत के साथ थे देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, लड़ रहे हैं जिंदगी की जंग

बता दें कि सालभर पहले तीन दिसंबर 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत गोरखपुर आए थे. वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के मुख्य अतिथि बने थे. इस दौरान उन्होंने छात्रों को जीवन का खास मंत्र भी दिया था. सीडीएस बिपिन रावत यहां पहुंचते ही वह सीधे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे, जहां उन्होंने सीएम योगी से मुलाकात कर गुरु गोरखनाथ के दर्शन किए थे. इस दौरान उन्होंने बाबा गोरखनाथ के सामने माथा भी टेका था. बिपिन रावत ने रात में ही गोरखनाथ मंदिर का भ्रमण किया था. हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे और जो एक जीवित बचे हैं उनमें देवरिया के रहने वाले वरुण सिंह हैं. वह गंभीर रूप से घायल हैं और जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं.

Tags: BJP, Cds bipin rawat death, CDS General Bipin Rawat, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Coonoor Helicopter Crash, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर