कोविड की जंग में सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधायक निधि से दिए एक करोड़ रुपये

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना के खिलाफ जंग में विधायक निधि से एक करोड़ दिए हैं. (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना के खिलाफ जंग में विधायक निधि से एक करोड़ दिए हैं. (फाइल फोटो)

Lucknow News इस बीच सीएम योगी ने कोरोना की जंग में आयुर्वेद चिकित्सकों की भी फौज उतारने की तैयारी कर ली है. जानकारी के अनुसार सीएम के आह्वान पर प्रदेश के 5000 आयुर्वेद डाक्टर भी कोविड मरीज़ों को अपनी सेवा देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 4:28 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपनी विधायक निधि से एक करोड़ रुपये की धनराशि कोविड केयर फंड के लिए दान की है. बता दें उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना का गंभीर संक्रमण जारी है. प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन की किल्लत, अस्पताल में बेडों के लिए मारामारी देखने को मिल रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ से पहले प्रदेश सरकार में मंत्री बृजेश पाठक सहित कई नेता अपनी विधायक निधि से सहयोग कर चुके हैं. विपक्ष से भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ रुपए सहयोग के रूप में दिए हैं.

इस बीच सीएम योगी ने कोरोना की जंग में आयुर्वेद चिकित्सकों की भी फौज उतरने की तैयारी कर ली है. जानकारी के अनुसार सीएम के आह्वान पर प्रदेश के 5000 आयुर्वेद डाक्टर भी कोविड मरीज़ों को अपनी सेवा देंगे. सीएम योगी आज शाम इन 5 हजार आयुर्वेद डॉक्टर्स से सीधे संवाद करेंगे और रणनीति बनाएंगे. तैयारी है कि ये आयुष डॉक्टर्स होम आइसोलेशन के साथ कोविड से जूझ रहे मरीजों की मदद करेंगे.

स्मृति ईरानी ने सीएम योगी को दिया धन्यवाद

उधर अमेठी से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अमेठी में टेस्टिंग लैब देने के लिए धन्यवाद दिया है. स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया है कि कोरोना के ख़िलाफ़ लड़ाई में अमेठी को मज़बूती प्रदान करने हेतु जनपद में टेस्टिंग लैब की सुविधा अनुमोदित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ  जी व प्रदेश सरकार का हार्दिक धन्यवाद. अमेठी में स्थापित होने वाली इस लैब से रायबरेली, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़ और आसपास के ज़िलों को भी लाभ मिलेगा.
लखनऊ के हज हाउस में अस्पताल जल्द

दूसरी तरफ आज लखनऊ में मुख्यमंत्री के निर्देश पर बेड के बढ़ाए जाने की कवायद को लेकर आज मैराथन बैठक की गई. हज हाउस और चक गंजरिया स्थित कैंसर इंस्टिट्यूट में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बैठक की. जिलाधिकारी ने कहा कि अगले 1 हफ्ते में राजधानी में 1500 से 200 बेड बढ़ाए जाने की कवायद हो रही है. बैठक के बाद न्यूज़ 18 से जिलाधिकारी ने कहा कि राजधानी में फिलहाल 5500 बेड फंक्शनल हैं. 255 बेड का अस्पताल हज हाउस में जल्द शुरू हो जाएगा. हज हाउस में L2/L3 लेवल का अस्पताल होगा. HAL और राज्य सरकार की मदद से हज हाउस में अस्पताल बनाने की कवायद युद्ध स्तर पर है. चक गंजरिया स्थित कैंसर अस्पताल में भी 100 बेड का अस्पताल जल्द शुरू होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज