CM योगी का तोहफा- PAC जवानों को प्रमोशन जल्द, 896 पुलिसकर्मियों को डिमोट कर पीएसी भेजने का आदेश रद्द

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गृह विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीएसी मुख्यालय द्वारा पीएसी एवं नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानान्तर करने के लिए अलग से प्रस्ताव तैयार किया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 8:53 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पुलिस और पीएसी बल के शौर्य और सेवा भाव की सराहना करते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा 896 नागरिक पुलिसकर्मियों के पदावनत संबंधी पूर्व में जारी आदेश को वापस लेने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने पीएसी और नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानांतर करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं.

अब पीएसी से नागरिक पुलिस में ट्रांसफर नहीं होंगे

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पीएसी के जो कार्मिक 29 नवम्बर 2004 के बाद सशस्त्र पुलिस/नागरिक पुलिस में चले गए थे, यदि उनका लियन पीएसी में समाप्त कर दिया गया था तथा वह निर्धारित मानक पूरे करते हो, तो उन्हे भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जायेगा. अवनीश अवस्थी ने बताया कि भविष्य में पीएसी के किसी कार्मिक को नागरिक पुलिस में नहीं भेजा जाएगा.



बता दें सम्बन्धित कर्मियों को पदावनत किए जाने और उसके बाद पीएसी संवर्ग में स्थानान्तरण किए जाने के कारण आने वाली कठिनाईयों को दूर करने एवं कर्मियों के मनोबल को बनाये रखने के दृष्टिगत शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है.
प्रमोशन का तैयार करें प्रस्ताव: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीएसी मुख्यालय द्वारा पीएसी एवं नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानान्तर करने के लिए भी अलग से प्रस्ताव तैयार किया जाए. अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार उक्त के सम्बंध में आदेश जारी कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज