Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath given instructions for strictness regarding corona cases data rises in uttar pradesh upns

यूपी में कोरोना का कहर जारी, CM योगी का आदेश- ज्यादा केस वाले शहरों में बढ़ाई जाए सख्ती

सीएम योगी को बताया गया कि पिछले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस की पुष्टि हुई. (फाइल फोटो)

सीएम योगी को बताया गया कि पिछले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस की पुष्टि हुई. (फाइल फोटो)

प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 31 करोड़ 76 लाख डोज लगाई जा चुकी है. जबकि 11 करोड़ 21 लाख से अधिक कोविड टेस्ट भी किए जा चुके हैं. 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 89% वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. 15 से 17 आयु वर्ग में 95.74% से अधिक किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 69.17% किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामलों में वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 09 की बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाये जाने के निर्देश दिए. सीएम योगी को बताया गया कि पिछले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 124, गाजियाबाद में 41, लखनऊ में 23, आगरा में 20 नए केस शामिल हैं. इसी अवधि 771 लोग स्वस्थ भी हुए. हमीरपुर और ललितपुर में भी दहाई अंक में नए केस की पुष्टि हुई है. सीएम ने कहा कि इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री का आकलन भी किया जाए. जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है. इसका प्रभावी अनुपालन कराया जाए.

आपको बता दें कि प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 31 करोड़ 76 लाख डोज लगाई जा चुकी है. जबकि 11 करोड़ 21 लाख से अधिक कोविड टेस्ट भी किए जा चुके हैं. 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 89% वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है. 15 से 17 आयु वर्ग में 95.74% से अधिक किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 69.17% किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है. 12 से 14 आयु वर्ग में 68% से अधिक बच्चे टीकाकवर पा चुके हैं. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज किए जाने की जरूरत है.

1.21 लाख लोगों ने उठाया आरोग्य मेले का लाभ
ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण की नीति के सफल क्रियान्वयन से उत्तर प्रदेश में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. गांवों में स्वास्थ्य सुविधाओं/सेवाओं की सहज उपलब्धता के लिए ‘मुख्यमंत्री अयोग्य मेले’ सार्थक सिद्ध हो रहे हैं. अब तक 43 मेलों का आयोजन हो चुका है, जहां 1 करोड़ से अधिक लोगों ने विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लिया. बीते रविवार को लगभग 1.21 लाख लोगों ने आरोग्य मेले का लाभ उठाया.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Corona Case, Corona Mask, Corona positive, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर