Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath given order for pet dog owner watch video upns

VIDEO: घर में पालतू कुत्ता रखने वाले हो जाए सावधान! CM योगी आदित्यनाथ ने दिए सख्त निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि साथ ही समय पर वैक्सीनेशन कराना भी सुनिश्चित कराएं.  (फोटो: Twitter)

सीएम योगी ने कहा कि साथ ही समय पर वैक्सीनेशन कराना भी सुनिश्चित कराएं. (फोटो: Twitter)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पशुपालन विभाग की कार्यवाही में व्यापक सुधार की आवश्यकता है. विभाग में शासन स्तर के अधिकारियों को जनपदों के नोडल अधिकारी के रूप में फील्ड में भेजा जाए. नोडल अधिकारी जनपदों में जाएं, गो-आश्रय स्थलों में व्यवस्था की पड़ताल करें और भूसा बैंक बनवाएं. डेयरी सेक्टर से अधिकाधिक युवाओं को जोड़ने के लिए नियोजित प्रयास किए जाएं. गो-तस्करी जैसे जघन्य अपराध में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी में सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने के लिए जिम्मेदारों को निर्देश दिए. इस बीच उन्होंने पालतू कुत्ते (Pet Dog) रखने वालों के लिए सख्त निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि जो लोग घर में लोग पालतू कुत्ता रखते हैं, कुत्तों को सड़कों पर ले जाकर गंदगी न पैदा करवाएं. जरूरत पड़ने पर उनका रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित कराएं. सीएम योगी ने कहा कि साथ ही समय पर वैक्सीनेशन कराना भी सुनिश्चित कराएं. उन्होंने नगर निगम समेत अन्य जिम्मेदार विभागों को इस मुद्दे पर ध्यान देने के साथ कार्रवाई करने के लिए कहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या को समाप्त करना होगा. स्थानीय प्रशासन के अधिकारीगण व्यापार मंडलों के साथ संवाद कर इसका समाधान सुनिश्चित कराएं. पटरी व्यवसायियों के लिए स्थान का चिन्हांकन करते हुए उनके पुनर्वास की विधिवत व्यवस्था की जाए. व्यापारियों से संवाद बनाकर यह सुनिश्चित कराएं की हर दुकान अपनी सीमा के भीतर ही हो. सीएम योगी ने कहा कि यातायात विभाग के वरिष्ठ अधिकारी फील्ड में उतरें. शासन स्तर के विभागीय अधिकारी जिलों में जाएं. पार्किंग, यातायात आदि की व्यवस्था का आकलन करें. स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर व्यापारियों से संवाद करें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पशुपालन विभाग की कार्यवाही में व्यापक सुधार की आवश्यकता है. विभाग में शासन स्तर के अधिकारियों को जनपदों के नोडल अधिकारी के रूप में फील्ड में भेजा जाए. नोडल अधिकारी जनपदों में जाएं, गो-आश्रय स्थलों में व्यवस्था की पड़ताल करें और भूसा बैंक बनवाएं. डेयरी सेक्टर से अधिकाधिक युवाओं को जोड़ने के लिए नियोजित प्रयास किए जाएं. गो-तस्करी जैसे जघन्य अपराध में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि राज्य में अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, रिक्शा स्टैंड आदि को तत्काल समाप्त कराया जाए. ऐसे स्टैंड पर अवैध वसूली और माफिया एवं आपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों की संलिप्तता होती है, इनकी पहचान कर बिना विलंब कठोरतम कार्रवाई की जाए.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Dog Lover, Dog squad, Lucknow news, UP news, Wildlife department, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर