जल्द होने वाला है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 17, 2019, 11:53 PM IST
जल्द होने वाला है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, नए चेहरों को मिल सकता है मौका
योगी कैबिनेट का विस्तार

अगले दो दिनों में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार होने की संभावना है. इस विस्तार में जहां कुछ नए मंत्री शपथ लेंगे तो वहीं कुछ मौजूदा मंत्रियों के कद के साथ-साथ विभाग भी परिवर्तित किए जा सकते हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली से लौटते ही राज्यपाल आनंदी पटेल से मिलने पहुंचे. सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच योगी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई. अगले दो दिनों में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार होने की संभावना है. खबर है कि इस विस्तार में जहां कुछ नए मंत्री शपथ लेंगे तो वहीं कुछ मौजूदा मंत्रियों के कद के साथ-साथ विभागों में भी परिवर्तन किए जा सकते हैं.

वहीं सीएम योगी ने भाजपा कार्यालय पहुंचने के बाद कोर कमेटी की बैठक की. इस बैठक में उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे. बता दें कि यूपी सरकार में मंत्रियों के कई पद खाली हैं. ऐसे कई मंत्री हैं जिनके पास अतिरिक्त विभागों का चार्ज है.

यूपी सरकार के तीन मंत्री लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन चुके हैं. वहीं सांसद ओमप्रकाश राजभर को मंत्री पद से हटाया जा चुका है. मंत्री स्वतंत्र देव सिंह अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बन चुके हैं. वहीं खबर है कि कई राज्य मंत्रियों के कद में बढ़ोतरी हो सकती है. बीजेपी के कई एमएलसी मंत्री बनने की राह में हैं, जिसमें से अशोक कटारिया, पंकज सिंह, राघवेंद्र सिंह का नाम सबसे उपर है. राज्य मंत्री सुरेश राणा, महेंद्र सिंह, भूपेंद्र चौधरी, उपेंद्र तिवारी का कद बढ़ सकता है.

कई मंत्रियों के बदले जा सकते हैं विभाग

विभाग बदलने वाले मंत्रियों की सूची में मंत्री धर्मपाल सिंह और अनुपमा जायसवाल का नाम शामिल है. तो वहीं चर्चा है कि स्वाति सिंह की छुट्टी हो सकती है. साथ ही नंद गोपाल नंदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचार में शामिल कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. साथ ही कई नए चेहरे भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 8:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...