पीएम मोदी की 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को पूरा करेंगे नए टैक्स रेट: CM योगी
Lucknow News in Hindi

पीएम मोदी की 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को पूरा करेंगे नए टैक्स रेट: CM योगी
पीएम मोदी की 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को पूरा करेंगे नए टैक्स रेट: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया में मंदी का माहौल है ऐसे में टैक्स रेट कम होने से निवेशक आकर्षित होंगे और अर्थव्यवस्था को बड़ा लाभ मिलेगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उनकी सरकार के मंत्री रविवार को लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम ‘मंथन-3’ के आयोजन में आईआईएम (IIM) लखनऊ पहुंचे. लखनऊ के आईआईएम में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने भारत सरकार द्वारा उद्योग जगत के लिए टैक्स रेट कम करने को ऐतिहासिक कदम बताया और कहा कि इससे भारत निवेश के नए हब के रूप में विकसित होगा जिसका लाभ उत्तर प्रदेश को भी होगा और प्रदेश में रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी. सीएम ने कहा कि नए रेट टैक्स से पीएम मोदी की 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी को पूरा करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया में मंदी का माहौल है ऐसे में टैक्स रेट कम होने से निवेशक आकर्षित होंगे और अर्थव्यवस्था को बड़ा लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि अमेरिका चीन ट्रेड वार का लाभ भारत को मिलेगा. अभी तक जो निवेश चीन जा रहा था अब भारत आएगा क्योंकि एशिया में टैक्स रेट भारत में सबसे कम हैं जो देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन की बनाने की ओर एक बड़ा कदम साबित होगा.

आईआईएम (IIM) लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
आईआईएम (IIM) लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ




उन्होंने कहा कि यूपी में पिछले ढाई वर्षों भारी निवेश आया है और अब टैक्स रेट कम होने से इसमें और वृद्धि होगी. सीएम योगी ने कहा कि यूपी के पास पर्याप्त मात्रा में लैंड बैंक मौजूद है. इससे पहले 8 व 15 सितंबर को मंथन के दो संस्करण पूरे हो चुके हैं. इनमें प्रदेश के विकास से संबंधित सवालों को लेकर मंत्रियों के लिए ब्रेन स्टॉर्मिंग सेशन चलाया गया था.
ये भी पढ़ें:

प्रेमिका की चौखट पर प्रेमी ने किया आत्‍मदाह, परिजनों का आरोप- युवती के घर वालों ने जिंदा जलाया

कौशांबी: दलित नाबालिग लड़की से गैंगरेप, आरोपियों ने बनाया वीडियो क्लिप

लखनऊ में होटल संचालक की गोली मारकर हत्या, एक 'तमाचा' बना मौत का कारण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज