लाइव टीवी

सीएम योगी का निर्देश- पुलवामा शहीदों के घर पर श्रद्धांजलि अर्पित करें डीएम, एसपी

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 12:07 PM IST
सीएम योगी का निर्देश- पुलवामा शहीदों के घर पर श्रद्धांजलि अर्पित करें डीएम, एसपी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलवामा हमले में शहीद जवानों के घर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करने का निदेश दिया है

सीएम योगी (CM Yogi) के निर्देशों के अनुसार डीएम और एसपी सभी शहीदों के घरों पर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. यदि किसी बैठक आदि वजहों से डीएम, एसपी उपलब्ध नहीं हैं तो अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहुंचेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) की आज पहली बरसी है. पूरा देश आज एकजुटता के साथ शहीदों को याद कर रहा है. 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. उनकी याद में पुलवामा के लेथपुरा कैंप में एक स्मारक बनाया गया है, जिसका उद्घाटन आज किया गया.  इधर उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को इस संबंध में अहम निर्देश दिया है. सीएम के निर्देशों के अनुसार डीएम और एसपी सभी शहीदों के घरों पर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. यदि किसी बैठक आदि वजहों से डीएम, एसपी उपलब्ध नहीं हैं तो अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहुंचेंगे.

पीएम मोदी ने शहीदों को किया सलाम
बता दें पुलवामा में बने स्मारक में महाराष्ट्र के उमेश यादव ने कलश सौंपा है, जिसमें सभी 40 जवानों के घर की मिट्टी है. अब इस कलश को इसी स्मारक में रखा जाएगा.पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने लिखा- 'पिछले साल पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि. वे असाधारण व्यक्ति थे जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा.'

ये भी पढ़ें:

बाबरी मस्जिद के मलबे की मांग को लेकर अगले 10 दिन में दायर हो सकती है याचिका

यूपी के स्कूलों में एडमिशन के लिए 2 मार्च से शुरू हो रहे RTE में आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 12:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर