लाइव टीवी

CM योगी ने गन्ना किसानों के लिए लॉन्च किया ऐप, मंत्री सुरेश राणा बोले- 28 लाख किसान जुड़ा

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 6:27 PM IST
CM योगी ने गन्ना किसानों के लिए लॉन्च किया ऐप, मंत्री सुरेश राणा बोले- 28 लाख किसान जुड़ा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम ने 'जय जवान, जय किसान' के नारे को सार्थक किया है (File Photo)

गन्ना किसानों के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को गन्ना मोबाइल ऐप लॉन्च किया. इस मौके पर सीएम ने कहा कि पीएम ने 'जय जवान, जय किसान' के नारे को सार्थक किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गन्ना किसानों (Sugarcane Farmers) के लिए गन्ना मोबाइल ऐप (Ganna Mobile App) लॉन्च कर दिया. यूपी के लोकभवन में ऐप लॉन्च करते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि तीस वर्षों से उठ रही मांग को ध्यान में रखते हुए फिर से रमाला चीनी मिल शुरू की गई है. योगी ने पूर्व की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने गन्ना समितियों को कमजोर किया गया, गन्ना माफिया हावी हुए, पर्चियों की कालाबाजारी शुरू हुई, गन्ना (Sugarcane) की घटतौली होने लगी, इन सभी पर हमने रोक लगाई है.

पीएम ने 'जय जवान, जय किसान' के नारे को सार्थक किया
सीएम योगी ने कहा कि पिछले पंद्रह सालों में लोगों ने मान लिया था कि गन्ना लगाना घाटे का काम है, लेकिन जल्द ही हमने इसे लाभ का काम बना दिया. जिससे 50 लाख किसानों को लाभ होगा, हम वहीं कदम उठाएंगे. गन्ना किसानों के बीच सीएम योगी ने कहा कि किसान हम सबके लिए अन्नदाता हैं. पीएम मोदी ने हाशिए पर पड़े किसानों को राजनीति की मुख्य धारा में लाए. पीएम ने 'जय जवान, जय किसान' के नारे को सार्थक किया है.

28 लाख किसान गन्ना ऐप से जुड़ा

वहीं गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि आज मुख्यमंत्री का कुलशल नेतृत्व है, जिसमें रिकॉर्ड तोड़ किसानों का भुगतान हुआ है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी की नीतियों का ही असर है कि किसान आज खुश हैं. पहले उत्तर प्रदेश में केवल 20.52 हेक्टेयर गन्ना क्षेत्र था, आज 28 लाख हेक्टेयर गन्ना क्षेत्र है. विश्वास का दूसरा नाम योगी आदित्यनाथ है. गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि 28 लाख किसान गन्ना ऐप से जुड़ा है. इस बार 64 करोड़ क्विंटल से बढ़कर 112 करोड़ क्विंटल गन्ने की पिराई हुई है. सीएम की संवेदनशीलता से प्रदेश दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ोतरी होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 6:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...