Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में पारदर्शी LPG सिलिंडर लॉन्च, CM योगी ने कहा- जनता को मिला नया विकल्प

यूपी में पारदर्शी LPG सिलिंडर लॉन्च, CM योगी ने कहा- जनता को मिला नया विकल्प

UP: अचानक से एलपीजी खत्म होने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा

UP: अचानक से एलपीजी खत्म होने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा

UP News: इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बताया कि जनपद लखनऊ, वाराणसी एवं कानपुर बॉटलिंग प्लांट में कम्पोजिट सिलिंडरों का उत्पादन पूरी क्षमता से हो रहा है. यह आकर्षक फाइबर सिलिंडर ग्राहकों को 5 एवं 10 किलोग्राम वेरिएंट में उपलब्ध होगा. इण्डियन कम्पोजिट सिलिंडर इंडियन ऑयल की एक नवीनतम एलपीजी पेशकश है, जो कि ब्लो मोल्डेड इनर लाइनर से बनी एक तीन परत निर्माण है, जो पॉलीमर फाइबर ग्लास की मिश्रित परत से कवर्ड होता है और एचडीपीई बाहरी जैकेट से सुसज्जित होता है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. दीपावली से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर इंडियन ऑयल के नये युग के कम्पोजिट सिलिंडर का शुभारम्भ किया. उन्होंने इस कम्पोजिट सिलिंडर के लिए इंडियन ऑयल को बधाई देते हुए कहा कि इस सिलिंडर से जनता को एक नया विकल्प मिलेगा. लखनऊवासियों के लिए यह सिलिंडर उपलब्ध हो चुका है. इनके अलावा, जनपद गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज तथा वाराणसी में भी जनता को इस पारदर्शी फाइबर युक्त सिलिंडर का लाभ मंगलवार से मिलने लगेगा.

इस अवसर पर इंडियन आयल के कार्यकारी निदेशक व राज्य प्रमुख डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य ने पहला 10 किलोग्राम कम्पोजिट सिलिंडर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेंट किया. उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि फाइबर से बना होने के कारण यह स्टील सिलिंडर की तुलना में करीब 50 प्रतिशत हल्का, सुविधाजनक एवं जंगरोधक है. पारदर्शी होने के कारण उपभोक्ता सिलिंडर में एलपीजी की मात्रा का भी अवलोकन कर सकेंगे. इससे उन्हें अचानक से एलपीजी खत्म होने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे समय से रिफिल ऑर्डर कर सकेंगे.

Diwali Festival: प्रयागराज में कुम्हारों के लिए ‘इलेक्ट्रिक चाक’ बनी बड़ी मुसीबत, ये रही वजह

इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बताया कि जनपद लखनऊ, वाराणसी एवं कानपुर बॉटलिंग प्लांट में कम्पोजिट सिलिंडरों का उत्पादन पूरी क्षमता से हो रहा है. यह आकर्षक फाइबर सिलिंडर ग्राहकों को 5 एवं 10 किलोग्राम वेरिएंट में उपलब्ध होगा. इण्डियन कम्पोजिट सिलिंडर इंडियन ऑयल की एक नवीनतम एलपीजी पेशकश है, जो कि ब्लो मोल्डेड इनर लाइनर से बनी एक तीन परत निर्माण है, जो पॉलीमर फाइबर ग्लास की मिश्रित परत से कवर्ड होता है और एचडीपीई बाहरी जैकेट से सुसज्जित होता है.

Tags: CM Yogi, Gorakhpur news, Indian Oil, LPG Gas Cylinder, Lucknow news, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर