Home /News /uttar-pradesh /

चंदौली में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास: CM योगी बोले- फिर सरकार बनी तो सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज

चंदौली में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास: CM योगी बोले- फिर सरकार बनी तो सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज

सीएम योगी ने किया मेडिकल कालेज समेत 800 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास.

सीएम योगी ने किया मेडिकल कालेज समेत 800 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास.

CM Yogi Adityanath: चंदौली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि यदि 2022 में भाजपा की सरकार बनी तो सूबे के सभी 75 जिलों में मेडिकल कालेज होंगे. अच्छी सुविधाएं चाहिए तो अच्छे जनप्रतिनिधियों को चुनना होगा.

अधिक पढ़ें ...

चंदौली. बुधवार को चंदौली (Chandauli) वासियों को राज्य सरकार ने राजकीय मेडिकल कॉलेज (Government Medical College) की बड़ी सौगात दी. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इसका शिलान्यास किया. इस जिले में राजकीय मेडिकल कॉलेज नहीं होने से मरीजों को दूसरे जनपदों के चक्‍कर काटने पड़ते थे, वहीं युवाओं को मेडिकल की पढ़ाई के लिए दूसरे जनपदों का रुख करना पड़ता था. सीएम योगी ने कहा कि यदि 2022 में भाजपा की सरकार बनी तो सूबे के सभी 75 जिलों में मेडिकल कालेज होंगे. अच्छी सुविधाएं चाहिए तो अच्छे जनप्रतिनिधियों को चुनना होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कालेज समेत 800 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया. बाबा कीनाराम एवं भगवान अवधूत राम को नमन करते हुए मेडिकल कालेज को भगवान कीनाराम के नाम समर्पित कर अपनी श्रद्धा को भी मंच से अभिव्यक्त किया. सीएम योगी ने कहा कि यूपी-बिहार के बीच जो रिश्ता है उसे चंदौली मेडिकल कालेज मजबूत बनाएगा. चंदौली मेडिकल कालेज में लखनऊ-दिल्ली जैसी बेहतर चिकित्सकीय सेवाएं प्रदत्त होंगी, जिससे चंदौली, गाजीपुर व पश्चिमी बिहार के इलाके लाभान्वित होंगे.

उन्होंने कहा कि यूपी में पहले सरकारी नौकरी नीलाम होती थी. लम्बे समय से यूपी की सत्ता संभालने वाली सपा-बसपा की सरकारों में नौकरियों की बोली लगती थी, लेकिन आज ऐसा करने वालों का घर-बार नीलाम हो रहा है. जनसेवा के लिए सरकार की नीयत साफ होनी चाहिए. नेक नियत के साथ सरकार काम करेगी तो विकास की किरण यूपी के कोने-कोने तक पहुंचेगी. पहले देश के प्रधानमंत्री यह कहा करते थे कि केंद्र से विकास व जनकल्याण के मद में जारी धन का 15 फीसद ही लाभार्थी तक पहुंच पाता है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने इस परम्परा को पूरी से मिटाने का काम किया. अब डीबीटी के जरिए पेंशन, सब्सिडी व छात्रवृत्ति के पैसे सीधे लाभार्थी के खाते में पहुंच रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा कि चंदौली बाबा कीनाराम और अवधूत भगवान राम की धरती है. केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व सांसद चंदौली डा. महेंद्रनाथ पांडेय के प्रस्ताव पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चंदौली राजकीय मेडिकल कालेज बाबा कीनाराम के नाम पर रखने की घोषणा की. साथ ही यह भी भरोसा दिया कि मेडिकल कालेज में बाबा कीनाराम की भव्य प्रतिमा भी भाजपा सरकार स्थापित करेगी. अंत में दावा किया कि यदि 2022 में भाजपा की सरकार बनी तो सूबे के सभी 75 जिलों में मेडिकल कालेज होंगे. अच्छी सुविधाएं चाहिए तो अच्छे जनप्रतिनिधियों को चुनना होगा.

Tags: Chandauli News, CM Yogi Adityanath, Government Medical College, Mahendra Nath Pandey, UP politics, Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Uttar pradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर