Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी आदित्यनाथ ने सुनी 'मन की बात', कहा- हमारे लिए ये मार्गदर्शन करने वाला

CM योगी आदित्यनाथ ने सुनी 'मन की बात', कहा- हमारे लिए ये मार्गदर्शन करने वाला

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ

आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ के 51वें और 2018 के अंतिम संस्करण में प्रधानमंत्री ने कहा कि 2018 को भारत एक देश के रूप में, अपनी एक सौ तीस करोड़ की जनता के सामर्थ्य के रूप में कैसे याद रखेगा.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'मन की बात' सुनी. योगी ने कहा कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने गांव, गरीब, महिलाओं, देश के विकास व उपलब्धियों पर चर्चा की. जो कि हमारे लिए प्रेरणादायी व मार्गदर्शन करने वाला है. पीएम मोदी के मन की बात सुनने के लिए राज्य सरकार के मंत्रियों, पदाधिकारियों एवं प्रमुख नेताओं मौजूद रहे.

आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ के 51वें और 2018 के अंतिम संस्करण में प्रधानमंत्री ने कहा कि 2018 को भारत एक देश के रूप में, अपनी एक सौ तीस करोड़ की जनता के सामर्थ्य के रूप में कैसे याद रखेगा. क्योकि याद करना भी महत्वपूर्ण है. हम सब को गौरव से भर देने वाला है.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 में अपनी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा कि नकारात्मता फैलाना काफी आसान होता है लेकिन अगर संकल्प में सामर्थ्य है, हौसले बुलंद हैं तो रुकावटें खुद ही रुक जाती हैं और कठिनाइयाँ कभी रुकावट नहीं बन सकती हैं. मोदी ने कहा कि 2018 में विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना ‘आयुष्मान भारत’ की शुरुआत हुई. देश के हर गांव तक बिजली पहुंच गई. विश्व की गणमान्य संस्थाओं ने माना है कि भारत रिकॉर्ड गति के साथ, देश को गरीबी से मुक्ति दिला रहा है.

ये भी पढ़ें:

माफिया अतीक अहमद की दबंगई, बिल्डर का अपहरण करने वाले दो गुर्गे गिरफ्तार

गाजीपुर हिंसा पर बोले अखिलेश- CM मंच और सदन में कहते हैं 'ठोंक दो', इसलिए हुई घटना

गाजीपुर हिंसा: कांस्‍टेबल की मौत को निषाद पार्टी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

गाजीपुर हिंसा मामले में 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज, अब तक 11 गिरफ्तार

गोपाल गुप्ता बने IPS एसोसिएशन के नए अध्यक्ष, छाया रहा काडर प्रबंधन का मुद्दा

ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाया 'रूम हीटर', दम घुटने से मां-बेटे की मौत

 

Tags: Ayodhya, BJP, Lucknow news, Pm narendra modi, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर