• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • CM योगी ने की अमित शाह से मुलाकात, उपचुनाव को लेकर हुआ मंथन

CM योगी ने की अमित शाह से मुलाकात, उपचुनाव को लेकर हुआ मंथन

CM योगी ने की अमित शाह से मुलाकात, उपचुनाव को लेकर हुआ मंथन

CM योगी ने की अमित शाह से मुलाकात, उपचुनाव को लेकर हुआ मंथन

सूत्रों की माने तो यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट लेकर अमित शाह के पास पहुचे थे, बैठक में उम्मीदवार के नामों पर चर्चा हुई. जातीय समीकरण और बीजेपी की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखकर नामों पर चर्चा की गई.

  • Share this:
    दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार सुबह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) से दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई. 1:30 मिनट चली बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश के 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई, वहीं किसे कहां से चुनाव मैदान में उतारा जाए इसको लेकर मंथन हुआ.

     उम्मीदवारों की लिस्ट पर चर्चा

    सूत्रों की माने तो यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट लेकर अमित शाह के पास पहुचे थे, बैठक में उम्मीदवार के नामों पर चर्चा हुई. जातीय समीकरण और बीजेपी की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखकर नामों पर चर्चा की गई और इसी हिसाब से बीजेपी अपना उम्मीदवार तय करेगी. माना जा रहा है कि जल्द ही बीजेपी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देगी.

    उपचुनाव में जीत बड़ी प्रतिष्ठा

    योगी आदित्यनाथ के लिये आने वाला 13 विधानसभा उपचुनाव प्रतिष्ठा का सवाल है. देखा जाए तो योगी कार्यकाल में जितने भी उपचुनाव हुए है, उसमें अधिकतर में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है, नतीजे निराशाजनक रहे है. यही वजह है कि आने वाले उपचुनाव को लेकर योगी आदित्यनाथ कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है. इसको लेकर के सीएम योगी पूरी तैयारी से जुट गए हैं.

    धारा-370 और ट्रिपल तलाक एक बड़ा मुद्दा

    20 सितंबर को यूपी सरकार के ढाई साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर राज्य सरकार यूपी में हुए विकास और केंद्र सरकार की उपलब्धियों खासकर धारा-370 को हटाना और ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाने की तैयारी में है. आज हुई योगी आदित्यनाथ और अमित शाह के बीच हुई बैठक में अपने सहयोगी अपना दल और गठबंधन के अन्य सहयोगियों की भूमिका पर भी चर्चा हुई.

    सपा सांसद आजम खान पर चर्चा

    यूपी उपचुनाव में बीजेपी के लिए रामपुर, लखनऊ कैंट, प्रतापगढ़, की सीट प्रतिष्ठा की लड़ाई है, हालांकि बीजेपी सभी सीट जीतने के लिए पूरे दमखम के साथ तैयारी में जुटी है. सूत्रों की माने तो आज की बैठक में कल्याण सिंह की उत्तर प्रदेश में क्या भूमिका रहेगी उसपर चर्चा हुई. सपा नेता आजम खान पर यूपी सरकार की तरफ से कसे जा रहे शिकंजा का फायदा उपचुनाव में कितना मिल सकता है पार्टी को, इस पर भी चर्चा हुई और लगभग डेढ़ घंटे चली बैठक में मुख्य फोकस उपचुनाव को लेकर रहा.

    (रिपोर्ट: राजीव तिवारी)

    ये भी पढ़ें:

    ट्रेन में हो रही दारू पार्टी से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, 5 को पहुंचवाया जेल

    काशी अनाथालय में वार्डन का कहर, खाना मांगने पर 3 साल की बच्ची को गर्म चिमटे से दागा

    यूपी में लव मैरिज करने वालों को पुलिस देगी सुरक्षा, कप्तानों को निर्देश जारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज