आगरा में आंधी-पानी से हुई जनहानि पर CM योगी ने जताया शोक, 4-4 लाख के मुआवजे का ऐलान
Agra News in Hindi

आगरा में आंधी-पानी से हुई जनहानि पर CM योगी ने जताया शोक, 4-4 लाख के मुआवजे का ऐलान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी (UP CM Yogi Adityanath) ने आगरा में आंधी-पानी के दौरान दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आगरा (Agra) में आंधी (Thunderstorm) से हुई जनहानि (Deaths) पर गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम ने दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अधिकारियों को प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने का निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि घायलों का समुचित इलाज कराया जाए.

बता दें आगरा में आंधी-पानी ने काफी नुकसान किया है. कई जगह बिजली के खंभे, पेड़ उखड़ने के साथ ही मकान गिरने की भी खबर है. इस आंधी में 3 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 25 लोग घायल हैं. उधर ताजमहल (Taj Mahal) पर भी इसका बड़ा नुकसान देखने को मिला है. ताजमहल में गुंबद पर मडपैक को बांधी गई पाड़ गिर गई है. वहीं ताजमहल के मुख्य मकबरे की संगमरमर की रेलिंग इस आंधी में टूट गई है. चमेली फर्श की रेड सैंड स्टोन की रेलिंग भी टूट गई है. मामले में उच्चाधिकारियों को स्मारक नुकसान की जानकारी भेजी गई है.

35 मिनट तक चली आंधी में सब उड़ा



आगरा में करीब 124 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलीं, इस अंधड़ ने जान और माल का काफी नुकसान कर दिया है. आंधी से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 घायल हैं. मरने वालों में डौकी, फ़तेहाबाद, सदर के निवासी शामिल हैं. करीब 35 मिनट तक तेज आंधी में सैकड़ों पेड़ धराशायी हो गए.



जानकारी के अनुसार आंधी के बाद ओले और तेज बारिश भी हुई. इसमें शहर में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए, कुछ गिर भी गए. पूरे जिले में 200 से ज्यादा पेड़ उखड़ गए. वहीं इसमें जानवरों और पक्षियों को भी काफी कहर झेलना पड़ा. सबसे ज्यादा नुकसान आगरा-जयपुर हाईवे पर देखने को मिला. यहां दर्जनों पेड़े गिरने की सूचना है. वहीं शहर में जयपुर हाउस, शाहगंज में भी नुकसान हुआ है.

मृतकों में 6 साल की बच्ची भी

थाना सदर क्षेत्र के नगला कर्मवीर में दो मकान गिर गए, इसमें जयवीर नाम के शख्स की 6 साल की बेटी की मौत हो गई. वहीं पूरा परिवार मकान गिरने से घायल है. इसके अलावा डौकी क्षेत्र में 60 साल के कैलाशी और फतेहाबाद में 50 के रामशंकर की मौत की खबर है.

ये भी पढ़ें:

साक्षी मिश्रा का पति अजितेश गिरफ्तार, गंभीर धाराओं में केस दर्ज

आगरा में आंधी का कहर, 3 की मौत 25 घायल, ताजमहल के मुख्य मकबरे की रेलिंग टूटी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading