CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किया नया फरमान, DM-SSP को दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री के जारी आदेश के तहत हर दिन सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक अधिकारियों को अपने दफ्तर में बैठना होगा. इन दो घंटों के दौरान अधिकारी आम जनता की फरियाद को सुनेंगे. सीएम योगी ने कहा कि अगर कोई अधिकारी निर्देशों का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:32 PM IST
CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किया नया फरमान, DM-SSP को दिए ये निर्देश
CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किया नया फरमान
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:32 PM IST
उत्तर प्रदेश में अधिकारियों की लगातार मिल रही शिकायतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हो गए हैं. सीएम योगी ने सभी जिलों के जिलाधिकारी (डीएम) और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के लिए नया फरमान जारी किया है. इसके तहत अब सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक अधिकारियों को अपने दफ्तर में बैठना होगा. इन दो घंटों के दौरान अधिकारी आम जनता की फरियाद को सुनेंगे. सीएम योगी ने कहा कि अगर कोई अधिकारी निर्देशों का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल हाल ही में सपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात कर और उन्हें ज्ञापन दिया था. उन्होंने कहा था कि, 'उत्तर प्रदेश में जंगलराज जैसे हालात हो गए हैं. लखनऊ में बैठकें हो रहीं हैं, जिलों में हत्याओं पर हत्याएं हो रही हैं.'

बता दें कि आगरा में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश यादव की हत्या के बाद से प्रदेश की सियासत गरमा गई है.

आदेश की कॉपी


पिछले दिनों अलीगढ़ के टप्पल में मासूम बच्ची की हत्या ने यूपी सरकार की कानून व्यवस्था पर विपक्षी पार्टियों को बोलने का एक और मौका दे दिया था.

बहरहाल, राज्य में खराब कानून व्यवस्था को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती यूपी की बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कई बार योगी आदित्यनाथ सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. मायावती ने कहा, 'सरकारी दावों के विपरीत पूरे प्रदेश में हर प्रकार के जघन्य अपराधों की बाढ़ से जनता में त्राहि-त्राहि है.'

ये भी पढ़ें:
Loading...

राम जन्मभूमि आतंकी हमले पर 18 जून को आ सकता है फैसला, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

CM योगी की इस पहल के बाद इंसेफेलाइटिस के मरीज हुए कम

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
First published: June 17, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...