IB इनपुट के बाद सीएम योगी का दफ्तर होगा बुलेटप्रूफ, अब ऐसे होगी VIP की एंट्री

लोकभवन में लेजर इंटूजन डिटेक्शन सिस्टम (LIDS) लगाया जाएगा, जहां एक निश्चित दायरे में आने वाली संदिग्ध वस्तुओं को डिटेक्ट किया जा सकेगा.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 9:57 AM IST
IB इनपुट के बाद सीएम योगी का दफ्तर होगा बुलेटप्रूफ, अब ऐसे होगी VIP की एंट्री
IB इनपुट के बाद सीएम योगी का दफ्तर होगा बुलेटप्रूफ
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 9:57 AM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में अहम बदलाव किया जाएगा. आईबी यानी इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिले इनपुट के बाद लखनऊ में स्थित सीएम ऑफिस को बुलेटप्रूफ किया जाएगा. इसके लिए लोकभवन में पांचवें तल पर स्थित सीएम ऑफिस को बुलेटप्रूफ किया जाएगा. वहीं, सीएम ऑफिस की सुरक्षा में तैनात जवानों को ATS ट्रेनिंग दी जाएगी, जिससे जवान विषम परिस्थितियों में मोर्चा संभाल सकें.

जानकारी के मुताबिक, लोकभवन में लेजर इंटूजन डिटेक्शन सिस्टम (LIDS) लगाया जाएगा. जहां एक निश्चित दायरे में आने वाली संदिग्ध वस्तुओं को डिटेक्ट किया जा सकेगा. इसी क्रम में लोकभवन के वॉच टावर को नेट लगाकर कवर किया जाएगा. वहीं, मंत्रियों के एंट्री में बदलाव किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि गेट नंबर- 7 से सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकभवन में एंट्री होगी, जबकि कैबिनेट मंत्री, एमएलए-एमएलसी को अब गेट नंबर- 1-3 से एंट्री दी जाएगी. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'जेड प्लस' कैटेगरी की सिक्योरिटी प्रदान की है. सीएम योगी हर वक्‍त कमांडो की सुरक्षा में होत हैं.

(अजीत प्रताप सिंह की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

उन्‍नाव गैंगरेप केस: ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का आज होगा नार्को टेस्ट, CBI टीम गांधीनगर रवाना

यूपी में 8 IAS, 10 पीसीएस अफसरों के तबादले, सोनभद्र से हटाए गए डीएम को मिली नई तैनाती
Loading...

उन्‍नाव गैंगरेप: वकील का दावा- पीड़िता के पिता की हत्‍या के जुर्म में CBI ने जानबूझकर नहीं लिया MLA का नाम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 9:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...