लाइव टीवी

सीएम योगी ने जरूरतमंदों के लिए खोला खजाना, एक क्लिक में 871 करोड़ ट्रांसफर
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 3, 2020, 11:31 AM IST
सीएम योगी ने जरूरतमंदों के लिए खोला खजाना, एक क्लिक में 871 करोड़ ट्रांसफर
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी ने एक क्लिक कर 871 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए. ये धनराशि प्रदेश में वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, कुष्ठावस्था पेंशन के 86 लाख 71 हज़ार 781 लाभार्थियों को भेजी गई.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान प्रदेश के जरूरतमंदों के लिए खजाना खोल दिया है. शुक्रवार को सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी ने एक क्लिक कर 871 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए. ये धनराशि प्रदेश में वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, कुष्ठावस्था पेंशन के 86 लाख 71 हज़ार 781 लाभार्थियों को भेजी गई.

यही नहीं इस दौरान लाभार्थियों से सीएम ने खुद वीडियो कांफ्रेंसिंग भी की. इस दौरान सीएम ने उनका हालचाल जाना और कहा कि सरकार के उनके साथ खड़ी है. उन्हें लॉक डाउन में सहयोग करते रहना है, घर से बाहर नहीं निकलना है. मुख्यमंत्री ने वाराणसी और गोरखपुर समेत 8 ज़िलों के लाभार्थियो से बात की. इस दौरान सीतापुर के लाभार्थी दिनेश कुमार यादव ने भावविभोर होकर मुख्यमंत्री के लिए कविता भी पढ़ी.

वृद्धाश्रमों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्देश जारी



बता दें इसके अलावा सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश में समाज कल्याण विभाग के तहत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्ध आश्रमों में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के समुचित प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह ने समस्त जिलाधिकारियों को समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रमों में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.



इस संबंध में जारी एक पत्र में प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे खुद और जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से वृद्धाश्रमों का समय-समय पर निरीक्षण कराते हुए कोविड-19 के संक्रमण से बचाव का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित कराएं. अपने पत्र में प्रमुख सचिव ने यह भी लिखा है कि स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रम की अधिकतम क्षमता 150 वृद्धजनों की है.

कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत वृद्धाश्रमों के संस्थाध्यक्षों को समाज कल्याण निदेशक द्वारा 18 मार्च, 2020 के पत्र के माध्यम से विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं. कोविड-19 का अधिकांश दुष्प्रभाव वृद्धजन के स्वास्थ्य पर परिलक्षित हो रहा है. ऐसी स्थिति में वृद्धाश्रमों में रहने वाले वृद्धजन को इस महामारी के दुष्प्रभाव से दूर रखने की बेहद आवश्यकता है.

इनपुट: अजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

मनमानी करने वालों पर सख्त योगी सरकार, वसूले गए 3.67 करोड़, 7177 पर FIR दर्ज

मऊ: तबलीगी जमात में शामिल 114 जमातियों और शरणदाताओं पर एफआईआर
First published: April 3, 2020, 11:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading