मासूम की हत्या पर सीएम योगी सख्त, इंस्पेक्टर सस्पेंड, कहा- आरोपियों पर NSA लगाओ
Agra News in Hindi

मासूम की हत्या पर सीएम योगी सख्त, इंस्पेक्टर सस्पेंड, कहा- आरोपियों पर NSA लगाओ
मासूम की हत्या पर सीएम योगी सख्त (file photo)

बता दें कि आरोपी (Accused) वाहिद और अरमान उपदेश यादव के पड़ोसी थे. और यादव परिवार (Yadav Family) के बेहद करीबी थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 12:10 PM IST
  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) जिले में मासूम उपदेश यादव की अपहरण के बाद हत्या (Murder) के मामले में रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की हैं. सीएम योगी ने आरोपी वाहिद और अरमान पर एनएसए (NSA) लगाने के निर्देश दिए है. सीएम ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस घटना की तह तक जाए. उन्होंने कहा कि हर अपराधी के ख़िलाफ़ हो तगड़ी कार्रवाई. सीएम ने आरोपियों को बचाने के आरोपी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सलीम को तत्काल सस्पेंड कर उसकी भूमिका की गहन जांच करने के भी निर्देश दिए है. बता दें कि आरोपी वाहिद और अरमान उपदे़श यादव के पड़ोसी थे. और यादव परिवार के बेहद करीबी थे, परिवार को धोखा देते हुए उन्होंने आठ साल के मासूम उपदेश यादव को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी.

दरअसल, मासूम उपदेश दो दिन से लापता था. मासूम का शव मिलने की सूचना के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था. ग्रामीणों ने गांव के ही समुदाय विशेष के युवकों पर फिरौती न देने पर हत्या का आरोप लगाया था. गांव के ही अय्यूब, वाहिद और अरमान के नाम सामने आने के बाद तीनों गांव से फरार हो गए थे. पुलिस ने जब जानकारी की तो आरोपियों की लोकेशन घटना स्थल की ही पाई गई. फिर एसएसपी बब्लू कुमार ने थाना प्रभारी सलीम खान को लापरवाही के आरोप में लाइन हाजिर करते हुए एसपी ग्रामीण रवि कुमार के नेतृत्व में सीओ एत्मादपुर और सीओ छत्ता के साथ छह टीमें बनाई थीं, जो आरोपियों की तलाश कर रही थीं.

ये भी पढे़ं- सुदीक्षा भाटी मौत मामला: परिजनों से मिले CM योगी, 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद



पुलिस पूछताछ में आरोपी वाहिद ने बताया कि टॉफी खिलाने का लालच देकर वे उपदेश को अपने साथ गांव के ही बाड़े में ले गए थे और यहां उसे बेहोश कर अरमान के हाथ उसे गांव से बाहर ले जाकर रखने की योजना थी. बेहोश करने से पहले ही उपदेश शोर मचाने लगा. इसके बाद उन्होंने उपदेश के जूते के फीते से ही उसका गला घोंट दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज