Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath order to give loudspeaker to government and private schools upns

CM योगी का बड़ा आदेश, स्कूलों में लगाए जाएं धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर

सीएम योगी ने बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की. (File photo)

सीएम योगी ने बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की. (File photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में जगह-जगह पर संचालित किए जा रहे अवैध वाहन स्टैंडों को अगले 48 घंटों के भीतर समाप्त करने के सख्त निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वह अवैध टैक्सी स्टैंड की समस्या का स्थायी समाधान करे. वरना जवाबदेही तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि स्टैंडों के लिए जगह तय की जाए और ऐसे स्टैंड नियमानुसार संचालित किए जाएं. सड़कों पर पार्किंग नहीं होने पाए. मुख्यमंत्री ने प्रति वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इनसे बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि संवाद के माध्यम से ही हमने अनावश्यक रूप से लगाये गए लाउडस्पीकरों को हटाने में सफलता पाई है. लाउडस्पीकर की आवाज संबंधित परिसर के भीतर ही रहेगी, सौहार्द के साथ हमने यह करके उदाहरण प्रस्तुत किया है. यह स्थिति आगे भी बनी रहे. यदि फिर कहीं अनावश्यक लाउडस्पीकर लगाए जाने/तेज आवाज में बजने की शिकायत प्राप्त हुई तो संबंधित सर्किल के पुलिस अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर व अन्य अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी. संवाद के माध्यम से विभिन्न जनपदों में जो लाउडस्पीकर लोगों ने हटाये हैं, उन्हें आवश्यकतानुसार निकटस्थ स्कूलों को उपलब्ध कराने में सहयोग करें.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में जगह-जगह पर संचालित किए जा रहे अवैध वाहन स्टैंडों को अगले 48 घंटों के भीतर समाप्त करने के सख्त निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वह अवैध टैक्सी स्टैंड की समस्या का स्थायी समाधान करे. वरना जवाबदेही तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि स्टैंडों के लिए जगह तय की जाए और ऐसे स्टैंड नियमानुसार संचालित किए जाएं.

सड़कों पर पार्किंग नहीं होने पाए. मुख्यमंत्री ने प्रति वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इनसे बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी.

रोड सेफ्टी को लेकर भी निर्देश
उन्होंने प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में बच्चों को यातायात नियमों का पालन सिखाने के लिए विशेष प्रयास किए जाने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि यातायात नियमों के संबंध में विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य तथा विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण कराया जाए. अगले दो दिनों के भीतर अभिभावकों के साथ भी विद्यालयों में बैठक हो. सीएम योगी ने बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सड़क सुरक्षा के संबंध में समीक्षा बैठक की. इसमें प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ क्षेत्रीय, परिक्षेत्रीय तथा जिला पुलिस प्रमुखों के साथ-साथ विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए.

Tags: CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Loudspeaker free shrines, Lucknow News Today, Nursery School, Private schools, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर