Home /News /uttar-pradesh /

Breaking News: CM योगी आदित्यनाथ के निर्देश- 10 दिन में स्कूलों में शुरू हो छठी से 12वीं तक की पढ़ाई

Breaking News: CM योगी आदित्यनाथ के निर्देश- 10 दिन में स्कूलों में शुरू हो छठी से 12वीं तक की पढ़ाई

सीएम ने इस दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर जिलों की ‌स्थिति का आकलन करने के भी निर्देश दिए. (File)

सीएम ने इस दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर जिलों की ‌स्थिति का आकलन करने के भी निर्देश दिए. (File)

Team-11 के साथ हुई अनलॉक की समीक्षा बैठक के दौरान CM योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश, कहा- Covid गाइडलाइंस के अनुसार ही खुलें स्कूल.

    लखनऊ. कोरोना महामारी के चलते बंद हुए स्कूलों को खोलने का दौर अब शुरू हो गया है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब स्कूल खोलने के निर्देश नए सिरे से जारी कर दिए हैं. सीएम ने निर्देश दिया है कि कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल दस दिन के अंदर खोले जाएं और पढ़ाई शुरू करवाई जाए. मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर हुई कोविड अनलॉक व्यवस्‍था की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि केंद्र की गाइडलाइंस के अनुसार इन कक्षाओं की पढ़ाई दस दिन में शुरू करवाने के संबंध में विचार किया जाए. अब माना जा रहा है कि प्रदेश में 12 फरवरी से स्कूल खोल दिए जाएंगे.

    पहले हो स्थिति का पूरा आकलन
    सीएम ने टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि सभी जगहों पर स्थिति का पूरा आकलन किया जाए. इसके बाद ही कक्षाओं का संचालन हो. उन्होंने कहा कि जिलों की स्थितियों का सही से आकलन जरूरी है, ऐसा करने से किसी भी खतरे से पहले ही बचा जा सकता है. साथ ही उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सभी जगह पर कक्षाएं कोविड गाइडलाइंस के अनुसार ही चलाई जाएं.

    दिस दिनों में पूरी करें तैयारी
    सीएम ने सभी अधिकारियों को कहा कि दस दिनों में स्कूलों को खोलने और पढ़ाई शुरू करवाने संबंधी सभी तैयारियों को पूरा किया जाए और उसके बाद तत्काल बच्चों की पढ़ाई शुरू करवाई जाए. हालांकि इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही या चूक इसमें न हो, जो कि बच्चों की सेहत पर बुरा असर डाले.

    टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से करें
    सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कहा कि वे कोविड 19 टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता के साथ करवाएं साथ ही इसमें किसी भी तरह की को‌ई लापरवाही नहीं बरती जाए. साथ ही उन्होंने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस सिस्टम को भी सक्रिय रखने के निर्देश दिए.

    Tags: CM Yogi Aditya Nath, Coronavirus school open news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर