लाइव टीवी

सीएम योगी ने दिए निलंबित पूर्व डीएम देवेंद्र पांडेय के खिलाफ EOW जांच के आदेश
Unnao News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2020, 9:23 PM IST
सीएम योगी ने दिए निलंबित पूर्व डीएम देवेंद्र पांडेय के खिलाफ EOW जांच के आदेश
सीएम योगी यह भी निर्देश दिए कि वाराणसी सहित प्रदेश के विभिन्न तीर्थ स्थानों पर फंसे अन्य राज्यों के तीर्थ यात्रियों के लिए भी भोजन और सुरक्षा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

बता दें तीन दिन पहले शनिवार को ही सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार के मामले में उन्नाव के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय को निलंबित किया था. उन पर सरकारी स्कूलों को दी जाने वाली कंपोजिट ग्रांट के क्रियान्वयन व उपभोग में अनियमितता का आरोप था.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने निलंबित किए गए पूर्व डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय (Devendra Kumar Pandey) के खिलाफ जांच आर्थिक अपराध शाखा (EOW) को सौंपने का आदेश दिया है. बता दें तीन दिन पहले शनिवार को ही सीएम योगी ने भ्रष्टाचार के मामले में उन्नाव के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय को निलंबित किया था. उन पर सरकारी स्कूलों को दी जाने वाली कंपोजिट ग्रांट के क्रियान्वयन व उपभोग में अनियमितता का आरोप था.

जानकारी के अनुसार देवेंद्र कुमार पांडेय के खिलाफ शासन को कई शिकायतें मिल रही थीं. पता चला कि कंपोजिट स्कूल ग्रांट के क्रियान्वयन और उपभोग में उन्होंने अनियमितता बरती. मामले की जांच लखनऊ के कमिश्नर से कराई गई, जिसमें डीएम उन्नाव देवेंद्र पांडेय को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया. उन्हें निलंबित करते हुए उनके खिलाफ अखिल भारतीय सेवाएं (अनुशासन एवं अपील) नियमावली-1969 के नियम-8 के अंतर्गत दंड दिए जाने के उद्देश्य से अनुशासनिक कार्रवाई कर दी गई है.

जांच में पाई गईं ये कमियां
जिला स्तरीय कमेटी (डीएम और बीएसए) द्वारा कंपोजित ग्रांट के तहत राज्य परियोजना कार्यालय से निर्गत कार्यों की सूची को अनाधिकृत रूप से बदलकर जिला स्तर पर नई सूची जारी की गई और अनुमोदित कार्यों से भी कम किया गया. इसके अलावा जिला स्तर पर राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा निर्धारित अनिवार्य कार्यों की सूची में बदलाव करते हुए अन्य सामान्य कार्यों/वस्तुओं को जोड़ दिया गया. साथ ही राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा निर्धारित अनिवार्य कार्यों को सूची से ही हटा दिया गया.



इनपुट: अजीत सिंह



ये भी पढ़ें:

सीएम योगी का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार मामले में सस्पेंड किए गए उन्नाव के DM

मथुरा: बहुचर्चित डॉक्टर अपहरण कांड का खुलासा, 1 लाख का इनामी बदमाश रीगल अरेस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 9:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading