लाइव टीवी

भ्रष्टाचार पर वार: सीएम योगी ने सुनाया 5 पीसीएस अफसरों को निलंबित करने का फरमान
Kanpur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 27, 2020, 7:50 PM IST
भ्रष्टाचार पर वार: सीएम योगी ने सुनाया 5 पीसीएस अफसरों को निलंबित करने का फरमान
सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में 5 पीसीएस अफसरों के निलंबन का आदेश जारी कर दिया है.

निलंबित किए जाने वाले पीसीएस अफसरों में में दाता गंज, बदायूं (Badaun) जिले के मामले में डिप्टी कलेक्टर महेश प्रकाश, सतीश चन्द्र, अशोक कुमार गुप्ता, मनोज प्रकाश के अलावा सहारनपुर के सहायक नगर आयुक्त संजय कुमार शामिल हैं.

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन (Action against Corruption) जारी रखा है. पिछले हफ्ते उन्नाव (Unnao) के डीएम को निलंबित करने के फरमान के बाद गुरुवार को सीएम योगी ने जीरो टालरेंस नीति के तहत 5 पीसीएस आधिकारियों (5 PCS Officers) के निलंबन का आदेश दिया है. इन अफसरों में दाता गंज, बदायूं (Badaun) जिले के मामले में डिप्टी कलेक्टर महेश प्रकाश, सतीश चन्द्र, अशोक कुमार गुप्ता, मनोज प्रकाश के अलावा सहारनपुर के सहायक नगर आयुक्त संजय कुमार शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार बदांयू में हुए स्टांप घोटाले को लेकर ये कार्रवाई हुई है. यहां 5 करोड़ 9 लाख रुपये का घोटाला सामने आया था. इसमें उपकोषाधिकारी रहते हुए पैसों के अनियमितता का आरोप था. मामले में पूर्व जिलाधिकारी ने शासन में शिकायत की थी. जिसके बाद वित्त विभाग की तरफ से जांच की गई और जांच में दोषी पाए जाने के बाद इन अफसरों को निलंबित कर दिया गया.

इनपुट: अनामिका सिंह

ये भी पढ़ें:



29 फरवरी को हो सकता है राम मंदिर निर्माण की तारीख का ऐलान

अखिलेश ने सीतापुर जेल में आजम खान से की मुलाकात, बोले- ये राजनीतिक षड्यंत्र है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 7:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर