CM योगी ने खुद संभाली यूपी में उपचुनाव की कमान, ऐसे बदला सियासी समीकरण

सीएम योगी ने पिछले हफ्ते वेस्ट यूपी में सहारनपुर की गंगोह सीट पर आकर 4500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था. गंगोह सीट के विधायक प्रदीप चौधरी बीजेपी के टिकट पर कैराना से सांसद चुने गए हैं.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 4:41 PM IST
CM योगी ने खुद संभाली यूपी में उपचुनाव की कमान, ऐसे बदला सियासी समीकरण
CM योगी ने खुद संभाली यूपी में उपचुनाव की कमान, ऐसे बदला सियासी समीकरण
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 4:41 PM IST
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की कमान अपने हाथों में ले ली हैं. दरअसल उपचुनाव वाली विधानसभा सीटों पर सीएम योगी अब खुद जाकर सियासी नब्ज टटोल रहे हैं. साथ ही इन इलाकों में तमाम योजनाओं का शिलान्यास भी योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं. वहीं बीजेपी की जीत के सिलसिले को उपचुनाव में भी बरकरार रखने के लिए सियासी माहौल बनाना शुरू कर दिया है.

बता दें कि यूपी में 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 12 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था.

सहारनपुर को दी 4500 करोड़ की सौगात

सीएम योगी ने पिछले हफ्ते वेस्ट यूपी में सहारनपुर की गंगोह सीट पर आकर 4500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था. गंगोह सीट के विधायक प्रदीप चौधरी बीजेपी के टिकट पर कैराना से सांसद चुने गए हैं. पिछले साल हुए उपचुनाव में कैराना सीट बीजेपी ने अपने हाथों से गंवा दी थी. ऐसे में गंगोह विधानसभा सीट बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

अंबेडकरनगर में 235 करोड़ की सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंबेडकरनगर की जलालपुर इलाके में करीब 235 करोड़ रुपए से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर केंद्र और राज्य की विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करने के बाद सभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने जलालपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के सियासी समीकरण साधने की कवायद की थी.

नरसंहार पीड़ितों व भुमिहोनों को सौंपे जमीन के पट्टे
Loading...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को सोनभद्र नरसंहार (Sonbhadra Massacre) के पीड़ितों को 7.5-7.5 बीघे जमीन का पट्टा सौंपा. साथ ही उम्भा, सफी और मूर्तियां गांव के 247 भूमिहीनों में भी 2.5- 2.5 बीघे जमीन का पट्टा वितरित किया. इसके अलावा जिले में 340 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

ये भी पढ़ें:

केंद्र और यूपी की सरकार बदले की भावना से कर रही है काम: अखिलेश यादव

UP के 'गरीब' मंत्रियों का टैक्स सरकारी खजाने से भरने पर योगी सरकार ने कही ये बात

ये फेविकोल का एड नहीं, मुजफ्फरनगर के छात्रों का मौत से खेलते हुए रोज का सफ़र है

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 4:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...