हिन्दी के अलावा अब 'संस्कृत' में भी जारी होगा CM योगी का प्रेस रिलीज

संस्कृत भारती की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि संस्कृत भारत के डीएनए में बसी है. इस दौरान बच्‍चों ने संस्‍कृत भाषा में बातचीत भी की.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:55 PM IST
हिन्दी के अलावा अब 'संस्कृत' में भी जारी होगा CM योगी का प्रेस रिलीज
संस्कृत में भी जारी होगा सीएम योगी का प्रेस रिलीज
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 5:55 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रेस रिलीज हिन्दी के अलावा अब संस्कृत में भी जारी होगा. इसी कड़ी में सोमवार को सीएम कार्यालय ने संस्कृत में प्रेस रिलीज जारी कर इसकी शुरुआत की है. इससे पहले संस्कृत भारती की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि संस्कृत भारत के डीएनए में बसी है. अब यह पुरोहित कार्य तक सीमित है. विज्ञान की सीमा जहां खत्म होती है, वहां से आगे का मार्ग संस्कृत प्रशस्त करता है. भारतीयकरण नहीं करने से विद्या कमजोर हुई है.

मुख्यमंत्री के सामने देश भर से आए संस्कृत गृहम के 40 परिवारों के बच्चों ने संस्कृत में वार्तालाप और भाषण किया. सीएम योगी आदित्‍यनाथ इससे बेहद प्रभावित हुए और उनसे उनका परिचय पूछा. बच्‍चों ने संस्‍कृत में ही अपना नाम और पता बताया.

'पीएम मोदी ने विश्‍व में स्‍थापित की योग की परंपरा'
मुख्यमंत्री ने कहा कि योग की परंपरा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व में स्थापित किया. 21 जून को 192 देशों ने इसे आत्मसात किया. इसी प्रकार हजारों वर्ष से चली आ रही कुंभ को प्रयागराज में अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर का रूप दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

राम जन्मभूमि आतंकी हमले पर 18 जून को आ सकता है फैसला, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

CM योगी की इस पहल के बाद इंसेफेलाइटिस के मरीज हुए कम
Loading...

CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किया नया फरमान, DM-SSP को दिए ये निर्देश

...तो इसलिए वेस्ट यूपी पर ज्यादा फोकस करेगी BJP!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...